Home Breaking News हिमाचल के 4 जिलों में 31 जनवरी तक बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू

हिमाचल के 4 जिलों में 31 जनवरी तक बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू

0 second read
0
10

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते सरकारी कार्यालयों के लिए शुरू की गई फाइव डे वीक कल्चर को आज 2 जनवरी के बाद खत्म कर दिया है। कार्मिक विभाग ने मुख्य सचिव की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

वहीं प्रदेश के चार जिलों शिमला, कांगड़ा, मंडी और कुल्लू में जारी नाईट कर्फ्यू को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। पुरानी गाइडलाइन के मुताबिक प्रदेश में अभी भी बसों में 50 फीसदी सवारियों को ही बैठाया जाएगा। राज्य आपदा प्रबंधन सेल ने भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेशों के अनुसार 2 जनवरी को पड़ने वाले शनिवार को क्लास वन से लेकर क्लास फोर तक के अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा अनुबंध, डेली वेजर, पार्ट टाइम और आउटसोर्स पर काम करने वाले कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

इसके बाद अगले हफ्ते से माह के दूसरे शनिवार को छोड़कर हर शनिवार को सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को कार्यालयों में आकर काम करना होगा। हालांकि दिव्यांग और किसी की सहायता से कार्यालय पहुंचने को मजबूर कर्मचारियों को 5 जनवरी तक अभी भी कार्यालय न आने की छूट रहेगी।

राज्य आपदा प्रबंधन सेल की गाइडलाइन के मुताबिक किसी भी सार्वजनिक या घरेलू कार्यक्रम में अधिकतम 50 लोग ही इकट्ठा हो सकेंगे। आयोजन के समय डिस्पोजेबल प्लेट और कटलरी का का इस्तेमाल करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलवा कार्यक्रमों के आयोजन से पहले जिला प्रशासन से अनुमति नलेनी होगी।

धाम के आयोजन के समय डिस्पोजेबल प्लेट और कटलरी का ही इस्तेमाल करना होगा। कार्यक्रमों के लिए जिला प्रशासन को पूर्व में अनुमति देना अनिवार्य होगा। रात्रि कर्फ्यू के दौरान लंबे रूटों की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था सुचारु रहेगी और वाहन इन जिलों से होकर गुजर सकेंगे।

Load More In Breaking News
Comments are closed.