Home मीडिया जगत न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने टीआरपी रिलीज नहीं करने के निर्णय का स्वागत किया है, पढ़िए

न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने टीआरपी रिलीज नहीं करने के निर्णय का स्वागत किया है, पढ़िए

0 second read
0
1
News Broadcasters Association welcomes decision not to release TRP, read

टेलीविजन रेटिंग पॉइंट को लेकर किये गए मुंबई पुलिस के खुलासे के बाद टीवी जगत में हड़कंप मच गया है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने टीआरपी स्कैम का खुलासा किया था। इस स्कैम में रिपब्लिक टीवी नेटवर्क सहित दो अन्य छोटे चैनलों का नाम सामने आया था।

मुंबई पुलिस की और से ये दावा किया गया की तीन चैनलों की रेटिंग से छेड़छाड़ करने और ऐड रेवेन्यू कमाने के लिए फर्जी नैरेटिव बनाया गया है।

वहीं अब बार्क ने बड़ा निर्णय लिया है। दरअसल अगले तीन महीनों के लिए टीवी चैनलों की साप्ताहिक रेटिंग पर रोक लगा दी गई है। बार्क ने बताया है की सभी न्यूज चैनलों की साप्ताहिक रेटिंग पब्लिशिंग रोकी जा रही है और इस प्रक्रिया में 8 से 12 हफ्ते लग सकते हैं। सिस्टम की टेस्टिंक को BARC की टेक कॉम. देख रही है।

निजी टेलिविजन न्यूज चैनल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले समूह न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने न्यूज चैनल्स की व्युअरशिप रेटिंग 12 सप्ताह तक न जारी करने के ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल  इंडिया के फैसले का स्वागत किया है।

‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन’ का मानना है कि यह बार्क द्वारा सही दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है। ‘एनबीए’ का यह भी कहना है कि बार्क को विश्वसनीयत बनाए रखने के लिए इन 12 हफ्तों का इस्तेमाल अपने सिस्टम को पूरी तरह से दुरुस्त करने में करना चाहिए।

‘एनबीए’ की ओर से जारी स्टेटमेंट में यह भी कहा गया है, ‘हमें उम्मीद है कि 12 हफ्ते तक व्युअरशिप डाटा को निलंबित रखे जाने के समय का उपयोग बार्क में महत्वपूर्ण सुधारों को लागू करने में किया जाएगा।

Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.