Home विदेश नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन 20 जनवरी को अमेरिकी संसद में एक सादे समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन 20 जनवरी को अमेरिकी संसद में एक सादे समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे

0 second read
0
13

वाशिंगटन: शपथ ग्रहण के बाद व्हाइट हाउस के ईस्ट फ्रंट पर ना केवल ‘पास इन रिव्यू’ होगा बल्कि व्हाइट हाउस तक राष्ट्रपति के लिए एस्कॉर्ट का आयोजन किया जाएगा। इतना ही नहीं पूरे देश में डिजिटल परेड होगी।

अमेरिकी संसद के वेस्ट फ्रंट पर आधिकारिक शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसके बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति, प्रथम महिला जिल बाइडन, नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डगलस एम्होफ सेना के सदस्यों के साथ ईस्ट फ्रंट पर ‘पास इन रिव्यू’ में शामिल होंगे।

‘पास इन रिव्यू’ एक पुरानी सैन्य परंपरा है जो नए कमांडर इन चीफ को सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को प्रतिबिंबित करती है। इस दौरान नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सैन्य बलों की तैयारी की समीक्षा करते हैं।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कोरोना महामारी के चलते शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह समिति के सीईओ टोनी एलेन ने रविवार को कहा, ‘यह विविध, समावेशी और एकजुट देश के प्रति नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति हैरिस की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए देशभर में अमेरिकियों के साथ काम करने का उत्साहजनक अवसर है।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद वाहनों का काफिला राष्ट्रपति को ‘फिफ्टींथ स्ट्रीट’ से व्हाइट हाउस तक लेकर जाएगा। इस दौरान सेना की हर शाखा को काफिले में शामिल किया जाएगा।

महामारी के मद्देनजर समिति अमेरिका में एक डिजिटल परेड की व्यवस्था करेगी, जिसका अमेरिकियों के लिए टीवी पर प्रसारण किया जाएगा।

Load More In विदेश
Comments are closed.