Home अयोध्या बाबरी मस्जिद का नया पेज, पढ़े

बाबरी मस्जिद का नया पेज, पढ़े

0 second read
0
7

बाबरी मस्जिद का नया पेज, पढ़े

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ की केंद्रीय जांच ब्‍यूरो की विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ शुक्रवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंड पीठ में एक याचिका दाखिल की गई। याचिका हाजी महबूब द्वारा दायर की गई है, जो अयोध्या सूट में याचिकाकर्ता है।

विशेष सीबीआई अदालत ने अपने फैसले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित सभी 32 आरोपियों को मस्जिद के विध्वंस में शामिल होने के आरोपों से बरी कर दिया था। इसके खि‍लाफ याचिका दायर की गई है।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से अयोध्‍या निवासी हाजी महबूब और हाजी सैय्यद अखलाक अहमद ने याचिका दाखिल करते हुए कहा सीबीआई विशेष अदालत द्वारा आरोपियों को बरी किए जाने के विशेष अदालत के फैसले को याचिकाकर्ताओं ने चुनौती देने का फैसला किया है।

सीबीआई विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ लखनऊ बेंच में क्रिमिनल रिवीजन पिटीशन दाखिल किया गया है। बता दें, हाजी महबूब और हाजी एकलाख बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में गवाह भी थे।

बता दें, सीबीआई की विशेष ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आरोपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया था। अदालत ने अपने फैसले में 32 आरोपियों के खिलाफ कोई सुबूत न होने का हवाला देते हुए उन्‍हें बरी किया था।

Load More In अयोध्या
Comments are closed.