Home Breaking News NEET टॉपर को CM योगी ने सपरिवार किया सम्मानित, आकांक्षा की पढ़ाई, हॉस्टल-मेस तक का खर्च उठाएगी सरकार

NEET टॉपर को CM योगी ने सपरिवार किया सम्मानित, आकांक्षा की पढ़ाई, हॉस्टल-मेस तक का खर्च उठाएगी सरकार

12 second read
0
10

NEET टॉपर को CM योगी ने सपरिवार किया सम्मानित, आकांक्षा की पढ़ाई, हॉस्टल-मेस तक का खर्च उठाएगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को NEET नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2020 परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कुशीनगर निवासी आकांक्षा सिंह को सम्मानित किया।

सीएम योगी ने आकांक्षा सिंह और उनके परिवार के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा, आकांक्षा की एम्स, दिल्ली में प्रवेश लेने की इच्छा की है, वहां पर उन्हें प्रवेश निश्चित मिलेगा।मिलेगा।

जी की पूरी पढ़ाई में जितना खर्चा आएगा प्रवेश से लेकर रहने और खाने का मैं उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से कहूंगा कि वो एक बार में पूरा उल्लेख लेकर उन्हें कुल राशि उपलब्ध करवाएं।

कुशीनगर की छात्रा आकांक्षा सिंह ने देशभर में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है। नीट में पूर्णांक हासिल कर इतिहास रचने वाली इस बेटी और उनके पूरे परिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अपने सरकारी आवास पर सम्मानित किया।

 

 

उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए मिशन शक्ति चला रहे। योगी आदित्यनाथ प्रदेश की इस बेटी से प्रभावित हैं, इसीलिए उसे सम्मानित करने का फैसला किया। प्रदेश सरकार ने आकांक्षा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का भी फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान आकांक्षा सिंह ने कहा कि यह पल जीवन का सपना पूरा होने जैसा है। उन्होंने कहा कि हमेशा अपने सपनों और इरादों को ऊंचा रखिए। इनको हासिल करने में आ रही कठिनाइयों को मौका समझिए।

उन्होंने सलाह दी कि सफलता के लिए हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क जरूरी है। उन्होंने कहा कि यूपी में शुरू किए गए मिशन शक्ति से बहुत प्रेरणा मिली है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.