Home Breaking News आज से नवरात्र : पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को दी बधाई, पढ़े

आज से नवरात्र : पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को दी बधाई, पढ़े

43 second read
0
9

आज यानी आश्विन शुक्ल प्रतिपदा से शारदीय नवरात्र शुरु हो रहे है। अगले नौ दिन तक पुरे देश में माता दुर्गा की आराधना का पर्व मनाया जाएगा ! इसी अवसर पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को इस पर्व की बधाई दी है।

पीएम मोदी ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर से दो ट्वीट किये है ,पहले ट्वीट में उन्होंने इस पर्व की बधाई दी है वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने माता रानी के पहले रुप शैलपुत्री के बारे में लिखते हुए एक वीडियो शेयर किया है जिसमें देवी की आराधना के मन्त्र सुनाई दे रहे है।

आपको बता दे, माता के नौ रूप में से शैलपुत्री पहला रूप है जिसमें वो हिमालय की पुत्री है। दरअसल माता सती ने अपने आप को भस्म कर लिया था और अगले जन्म में वो पार्वती के रूप में हिमालय के घर जन्मी थी।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी। 

वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस पर्व की बधाई दी है। आज उन्होंने ट्वीट किया, ‘नवरात्रि’ तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है।

नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी !

आपको बताते चले, पीएम मोदी हमेशा नवरात्र के व्रत रखते है जिसमें वो नौ दिन तक सिर्फ नींबू पानी पीकर ही काम करते है। पुरे नौ दिन तक वो एक समय भी भोजन नहीं करते है। इस उम्र में इतने कठिन व्रत का पालन करना वाकई में उनकी ढृढ़ इच्छा शक्ति को दर्शाता है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.