1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. पहली बार ऐसा PM देखा जिसे हिन्दू होने पर गर्व – स्वामी रामदेव

पहली बार ऐसा PM देखा जिसे हिन्दू होने पर गर्व – स्वामी रामदेव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में मतदान से तीन दिन पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट बनाने का एलान किया। जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि इस ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें एक दलित समाज का सदस्य होगा।

वहीं योगी सरकार ने मस्जिद के लिए अयोध्या के रौनाही में पांच एकड़ जमीन दिए जाने की घोषणा की है। इस बाबत सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा। इसमें राजनीति से जुड़ा कई भी प्रतिनिधि नहीं होगा। उन्होंने इस ट्रस्ट की घोषणा करने के लिए पीएम मोदी को बधाई दी।

वही इस पुरे मामले पर योग गुरु स्वामी रामदेव ने भी अपना बयान दिया है, उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो रिलीज़ कर अपनी मन की भावनाओं को व्यक्त किया है, उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने 67 एकड़ भूमि राम मंदिर के लिए देकर के एक ऐतिहासिक फैसला किया है।

https://www.facebook.com/swami.ramdev/videos/4065470130133499/

इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी जी और गृह मंत्री शाह को बधाई। देश को पहला प्रधानमंत्री मिला है जो अपने आपको हिंदू कहने में गौरव अनुभव करता है और संसद में खड़े होकर के जय श्री राम का नारा लगा करके उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के प्रति अपनी भक्ति प्रकट की है।

राम केवल हिन्दुओं के ही पूर्वज नहीं वो समस्त भारतीयों के पूर्वज हैं, मजहब से परे हैं इसलिए आज सम्पूर्ण भारतवासियों को फक्र होना चाहिए और अयोध्या में भव्य और दिव्य श्री राम मंदिर के साथ-साथ एक वर्ल्ड क्लास म्यूजियम, रिसर्च सेंटर और भारत की करोड़ों वर्ष पुरानी संस्कृति पर आधारित दुनिया का एक बहुत बड़ा विश्वविद्यालय बनना चाहिए जहां पर आकर के पूरा विश्व भारतीय संस्कृति के गौरव को देख सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...