1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ‘मां गंगा ने मुझे गोद लिया है’: वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी

‘मां गंगा ने मुझे गोद लिया है’: वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए तैयार हैं। इस महत्वपूर्ण कदम से पहले, उन्होंने वाराणसी का दौरा किया और पवित्र नदी गंगा में पूजा-अर्चना की।

By Rekha 
Updated Date

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए तैयार हैं। इस महत्वपूर्ण कदम से पहले, उन्होंने वाराणसी का दौरा किया और पवित्र नदी गंगा में पूजा-अर्चना की।

वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम

वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम, मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है। काशी (वाराणसी) से अपना गहरा रिश्ता जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक भावुक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में, उन्होंने शहर के साथ अपने संबंधों और पिछले कुछ वर्षों में गंगा नदी के साथ उनके रिश्ते कैसे विकसित हुए हैं, के बारे में भावुकता से बात की।

मां गंगा ने मुझे अपना लिया है


पीएम मोदी ने कहा, ”2014 में जब मैं पहली बार काशी आया तो मुझे ऐसा लगा जैसे मुझे ‘मां गंगा’ बुला रही है। लेकिन आज 10 साल बाद मैं कह सकता हूं कि ‘आज मां गंगा ने मुझे अपना लिया है’।

उन्होंने आगे कहा, “पिछले एक दशक में, काशी के साथ मेरा रिश्ता और मजबूत हुआ है, और अब मैं इसे ‘मेरी काशी’ मानता हूं। मैं इस शहर के साथ एक विशेष मां-बेटे का बंधन महसूस करता हूं।”

पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि जहां लोकतंत्र के लिए लोगों का आशीर्वाद लेना जरूरी है, वहीं काशी के साथ उनका रिश्ता अनोखा है और उनके दिल में एक विशेष स्थान है।

यह नामांकन लोकसभा में वाराणसी का प्रतिनिधित्व करने के लिए पीएम मोदी के लगातार तीसरे प्रयास का प्रतीक है। वाराणसी में उनके जीवंत रोड शो के दौरान लोगों का जबरदस्त समर्थन स्पष्ट दिखा, जहां उन्होंने समर्पण के साथ पवित्र शहर की सेवा जारी रखने की कसम खाई।

विभिन्न समुदायों के उत्साही समर्थकों से घिरे, पीएम मोदी का रोड शो छह किलोमीटर तक चला, जो प्रतिष्ठित काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रार्थना के साथ समाप्त हुआ।

अपने रोड शो की मुख्य बातें साझा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “काशी एक विशेष स्थान रखती है… यहां के लोगों की गर्मजोशी और स्नेह वास्तव में अविश्वसनीय है।”

जैसे ही पीएम मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं, वाराणसी और गंगा नदी के साथ उनका भावनात्मक संबंध गहरा हो गया है। ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...