Home आगरा मॉकड्रिल : निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन कारियों पर जीआरपी, आरपीएफ ने किया लाठीचार्ज

मॉकड्रिल : निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन कारियों पर जीआरपी, आरपीएफ ने किया लाठीचार्ज

18 second read
0
8

आगरा – रेलवे के निजीकरण के विरोध के दौरान देश मे हो चुके प्रदर्शनों को देखते हुए ऐसे मामलों से निपटने के लिए ताजनगरी आगरा में आरपीएफ व जीआरपी भी तैयार हो रही हैं। आज आगरा कैंट पर जीआरपी व आरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से मॉकड्रिल की गई। मॉकड्रिल में निजीकरण का विरोध कर रहे लोगों को बातचीत और फिर लाठीचार्ज कर हटाने का अभ्यास किया गया।

 

बता दें कि आज आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया पर हुई मॉकड्रिल के दौरान अचानक कुछ लोग निजीकरण का विरोध करते हुए आये। इसकी सूचना रेलवे कर्मियों ने जीआरपी व आरपीएफ को दी और इसके बाद दोनों सुरक्षा टीमों ने उन्हें घेरकर पहले समझाया और न मानने पर लाठीचार्ज कर गिरफतार कर लिया।

 

आरपीएफ कमांडेंट के अनुसार इस दौरान यह ध्यान रखा गया कि ऐसे समय पर किस तरह सबको अपनी ड्यूटी निभानी होगी। कम से कम फोर्स के साथ कैसे आसानी से ऐसे मामलों से निपटा जा सकता है, इस बात की नोटिंग की गई। कुछ कमियां नजर आई हैं और उन्हें भी ठीक किया जाएगा।

जीआरपी एसपी के अनुसार कई जगह ऐसे मामले देखे जा चुके हैं, पर आगरा में ऐसे मामलों से निपटने की तैयारी करने हेतु मॉकड्रिल नहीं कि गयी थी। सभी जीआरपी व आरपीएफ के साथी बधाई योग्य हैं कि उन्होंने अच्छे से अभ्यास किया।

Load More In आगरा
Comments are closed.