1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के उस वक्तव्य पर पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य ने किया पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के उस वक्तव्य पर पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य ने किया पलटवार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के उस वक्तव्य पर पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य ने पलटवार किया है, जिसमें रावत ने कहा था कि आइएएस अधिकारियों को एक मंत्री से नहीं, ‘वन प्लस वन’ से रूबरू होना पड़ता है। राज्यमं मंत्री आर्य ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में लिखा, ‘दाज्यू, उम्र के इस पड़ाव में आपके काले अध्यायों को नहीं खोलना चाहती थी, मगर आप कह रहे हैं तो इतिहास याद दिला दूं।

उम्र के इस पड़ाव में आपकी स्मरण शक्ति व मनोदशा दुर्बल होना स्वाभाविक है। आपके कार्यकाल में अफसरों ही नहीं, मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्त्‍ताओं को भी ‘वन प्लस टेन’ से रूबरू होना पड़ता था। इसी की परिणति रही कि मंत्रियों, विधायकों ने आपका साथ छोड़कर जाना उचित समझा।

राज्यमंत्री आर्य ने लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री रावत के कार्यकाल में वन प्लस टेन के बीच इतने बाइपास थे कि कोई भी बिना दान दक्षिणा के मंजिल तक नहीं पहुंच पाता था। उन्होंने कहा, ‘दाज्यू यदि आपको आवश्यकता हो तो आपके वन प्लस टेन की सूची मुझसे कभी भी ले सकते हैं।

साथ ही आपको ये भी याद दिलाना है कि आपके वन प्लस टेन में अब वर्तमान समय में वन प्लस नाइन ही रह गए हैं, क्योंकि सुना है कि बटवारा संतोषजनक न होने के कारण इनमें से एक प्लस आपका साथ छोड़कर चले गए हैं। इस उम्र में संभवतया आप गिनती सही से नहीं कर पा रहे होंगे इसलिए आपको याद दिला दूं।

आर्य ने पूर्व मुख्यमंत्री रावत को सुझाव दिया है कि अब वे फिर से मुख्यमंत्री बनने के लिए मुंगेरीलाल के सपने देखना छोड़कर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें, ताकि समय रहते प्रदेश में बची हुई कांग्रेस को भी आप अपने कर कमलों से निपटा जाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...