Home उत्तर प्रदेश मेरठ: पूरे हफ्ते चलेगा ‘मिशन शक्ति अभियान’, चौराहों पर लाऊडस्पीकर के माध्यम से किया जाएगा प्रचार-प्रसार

मेरठ: पूरे हफ्ते चलेगा ‘मिशन शक्ति अभियान’, चौराहों पर लाऊडस्पीकर के माध्यम से किया जाएगा प्रचार-प्रसार

0 second read
0
13

मेरठ: महिला सशक्तिकरण के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर शनिवार से ‘मिशन शक्ति अभियान’ शुरू हो गया। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर से हुए ‘मिशन शक्ति अभियान’ के आगाज के साथ ही जिले के सभी थानों में महिलाओं की सुनवाई के लिए स्पेशल ‘महिला हेल्प डेस्क’ बनवा दी गई है।

जिसके तहत अब थानों में सिर्फ महिला पुलिसकर्मी ही महिला पीड़िताओं की सुनवाई करेंगी। बता दें कि महिला सशक्तिकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एक सप्ताह चलने वाला ‘मिशन शक्ति अभियान’ आज से शुरू हुआ है। जिसके तहत जिले के सभी थानों में महिलाओं की सुनवाई के लिए ‘महिला हेल्प डेस्क’ बनवाई गई है।

आज पहले दिन ही थानों में महिला फरियादियों की भीड़ लगी रही। महिलाओं की समस्याओं की सुनवाई के लिए डेस्क पर महिला पुलिसकर्मियों को ही तैनात किया गया था।

एएसपी कैंट ईरज राजा ने बताया ‘मिशन शक्ति अभियान’ के अंतर्गत विभिन्न विभागों द्वारा कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इस अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए चौराहों और पुलिस चौकियों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से एलान करते हुए महिलाओं को जागरूक किया जाएगा। जिससे महिलाएं थाने में जाकर ‘महिला हेल्प डेस्क’ तक अपनी समस्याओं को पहुंचा सकें।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.