Home सियासत बढ़ती पेट्रोल-डीजल के बढ़ते कीमत को लेकर मायावती का बड़ा हमला कहा- करोड़ों मध्यम वर्ग व मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है

बढ़ती पेट्रोल-डीजल के बढ़ते कीमत को लेकर मायावती का बड़ा हमला कहा- करोड़ों मध्यम वर्ग व मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है

6 second read
0
7

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र और मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का महंगाई को लेकर खामोश दर्शक बने रहना बेहद दु:खद है। उन्होंने कहा कि करोड़ों मध्यम वर्ग के लोग अब परेशान हो गये हैं। साथ ही सरकार चुपके से आम जनता की जेब पर भरी मार दे रही है। साथ ही उन्होंने कहा सरकार का खामोश दर्शक बने रहना अतिदुखद की बात है।

मायावती ने ट्वीट करके कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत अनियंत्रित होकर आसमान छू रही है तथा करोड़ों मध्यम वर्ग व मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है लेकिन जनहित के इस खास मुद्दे पर भी सरकार का खामोश दर्शक बने रहना अतिदुखद। महंगाई बढ़ाने वाले इस मुद्दे पर सरकार से तुरन्त ध्यान देने की बीएसपी की माँग।

आप को बता दे कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इसे जनता से लूट’ करार देते हुए आरोप लगते हुए कहा है कि मोदी सरकार सिर्फ दो लोगो का विकास कर रही है। राहुल गांधी किसी न किसी बात को लेकर केंद्र सरकार और मोदी सरकार पर लगातार हमलावर होते रहते हैं। इससे पहले बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने ‘हम दो-हमारे दो’ के नारे के साथ केंद्र सरकार पर तंज कसा था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जनता से लूट, सिर्फ़ ‘दो’ का विकास।”

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश करने के दौरान पेट्रोल और डीजल के कीमतों में अतिरिक्त सेस लगाने की बात कहीं गई थी, जिसके बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल के कीमतों में बढ़ोतरी हो रहा है। वहीं दूसरी ओर LPG सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी देखी गई। राजधानी दिल्‍ली में रसोई गैस सिलिंडर के दाम 50 रुपये बढ़ा दिए गए थे। बढ़ी हुई कीमत रविवार रात 12 बजे से लागू भी हो गई है।

यह बढ़ोतरी घरेलू एलपीजी सिलिंडर (14.2 किलोग्राम) की कीमतों में हुई है। आपको बता दें कि LPG सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं, जबकि पेट्रोल-डीजल के दाम में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है। इस बढ़त के बाद अब गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 769 रुपये हो गई है। बता दें कि इससे पहले इसकी कीमत 719 रुपये का था।

Load More In सियासत
Comments are closed.