Home देश घर का नाम रखा ‘इंडिगो’ और मोहल्ले का ‘हवाईजहाज नगर’, ऐसे पूरा किया अपना सपना…

घर का नाम रखा ‘इंडिगो’ और मोहल्ले का ‘हवाईजहाज नगर’, ऐसे पूरा किया अपना सपना…

0 second read
0
15

रांची: अब झारखंड के रांची से करीब 30 किलोमीटर दूर अनगड़ा ब्लॉक के महेशपुर गांव में रहने वाले जाकिर खान से मीलिए! ये कभी हवाई जहाज में नहीं बैठे। कभी मौका ही नहीं मिला। लेकिन यह इनका ड्रीम था कि वे पास से कभी हवाई को देखें। इसलिए इन्होंने अपने घर की छत पर हवाईजहाज का मॉडल तैयार करा दिया। यही नहीं, अपने घर का नाम इन्होंने ‘इंडिगो’ रखा है। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि अब इनके मोहल्ले को लोग ‘हवाईजहाज नगर’ के नाम से जानने लगे हैं।

अपने घर की छत पर हवाई जहाज का यह मॉडल जाकिर खान ने खुद तैयार किया है। इसमें मदद की उनके ही गांव के कारीगरों ने। इसे पूरा करने में करीब 3 महीने का समय लगा।

जाकिर खान ने बताया इस मॉडल को तैयार करने में करीब 10 लाख रुपए खर्च हुए। जाकिर खान हंसते हुए कहते हैं कि गांव में अब उनका घर ढूंढने में किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। वहीं, पोते-पोतियों को भी हवाई जहाज में खेलने का मौका मिल जाएगा।

जाकिर खान का मकान कौतुहल का विषय बना गया है। गांव में अब बाहर से कोई भी आता है, वो एक बार जाकिर खान का घर देखने जरूर आता है। जाकिर कहते हैं कि ऐसा कभी मौका नहीं आया कि वे हवाई जहाज में बैठ सकें, इसलिए उन्होंने ऐसे अपना शौक पूरा किया।

जाकिर ने बताया कि मॉडल को ओरिजिनल शेप देने की कोशिश की जा रही है। इसमें टायर और पंख हूबहू ओरिजिनल बनवाने की कोशिश हो रही है।

जाकिर ने बताया कि हवाई जहाज के मॉडल पर अभी काम चल रहा है। अभी सिर्फ बाहर का काम पूरा हुआ है। अंदर कॉकपिट और यात्रियों के लिए सीटें बनाई जाएंगी।

Load More In देश
Comments are closed.