Home Breaking News तृणमूल कांग्रेस पार्टी का आज 23वां स्थापना दिवस, ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद

तृणमूल कांग्रेस पार्टी का आज 23वां स्थापना दिवस, ममता बनर्जी ने कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद

32 second read
0
4

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का आज 23वां स्थापना दिवस है। पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

इस मौके पर पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा जैसा कि तृणमूल आज 23 वर्ष की हो गई है, मैं पहली जनवरी 1998 को शुरू की गई यात्रा को देखता हूं। हमारे वर्षों का संघर्ष काफी लंबा रहा है, लेकिन इस समय के दौरान हमने केवल लोगों के लिए प्रतिबद्ध होने के अपने उद्देश्य को प्राप्त करना जारी रखा है।

उन्होंने आगे लिखा टीएमसी स्थापना दिवस पर, मैं हमारे माटी-माटी-मानुष और हमारे सभी कार्यकर्ताओं का ईमानदारी से आभार व्यक्त करता हूं जो हर दिन बंगाल को बेहतर और मजबूत बनाने में हमारे साथ संघर्ष करते रहते हैं। आने वाले समय में तृणमूल परिवार इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा!

पश्चिम बंगाल के लिए 2020 राजनीतिक अशांति, महामारी और प्राकृतिक आपदा का साल रहा। राज्य में हालांकि, कोरोना और भीषण चक्रवात के मुकाबले राजनीतिक हलचल, तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष की खबरें अधिक सुर्खियों में रहीं।

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने जहां पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भी उसे रोकने के लिए वार-प्रतिवार करती नजर आई।राजनीतिक हिंसा ने राज्य को राष्ट्रीय सुर्खियों में ला खड़ा किया।

पहली बार 2011 में सत्ता में आई तृणमूल कांग्रेस को इस साल बगावत का सामना करना पड़ा और सुवेंदु अधिकारी जैसे दिग्गज नेता सहित इसके कई विधायक और सांसद भाजपा में शामिल हो गए।

इस पर तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अब ‘पार्टी द्रोहियों’ से मुक्त हो गई है। तृणमूल कांग्रेस से पराजय का दंश झेल चुके वाम दल और कांग्रेस भी सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ एकजुट खड़े नजर आए।

आप को बता दे कि तृणमूल कांग्रेस की स्थापना एक जनवरी, 1998 को तत्कालीन सत्तारूढ़ वाम मोर्चे को सत्ता से बाहर करने के लिए हुई थी। पार्टी को मई 2011 में अपने लक्ष्य की प्राप्ति हुई।

Load More In Breaking News
Comments are closed.