1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश: CM मोहन यादव ने अधिकारियों के साथ की बैठक, 5 सालों में जीएसडीपी दोगुना करने का रखा लक्ष्य

मध्य प्रदेश: CM मोहन यादव ने अधिकारियों के साथ की बैठक, 5 सालों में जीएसडीपी दोगुना करने का रखा लक्ष्य

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अगले पांच वर्षों में विकास को बढ़ावा देने और जन कल्याण को बढ़ाने के उद्देश्य से एक महत्वाकांक्षी कार्य योजना शुरू की है।

By Rekha 
Updated Date

भोपाल: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अगले पांच वर्षों में विकास को बढ़ावा देने और जन कल्याण को बढ़ाने के उद्देश्य से एक महत्वाकांक्षी कार्य योजना शुरू की है। लोकसभा चुनाव के समापन के बाद, सीएम यादव ने इस व्यापक योजना के लिए दृष्टिकोण और आवश्यक दिशानिर्देश तय करने के लिए मुख्य सचिव और वित्त विभाग के प्रधान सचिव सहित शीर्ष अधिकारियों के साथ एक रणनीतिक बैठक की।

पंचवर्षीय योजना के मुख्य उद्देश्य
चर्चा किए गए प्राथमिक लक्ष्यों में से एक अगले पांच वर्षों के भीतर राज्य के सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) को दोगुना करना है।

राज्य का लक्ष्य अपने राजस्व स्रोतों को उल्लेखनीय रूप से बढ़ावा देना है, विशेष रूप से खनन राजस्व को 50,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का लक्ष्य है।

सीएम यादव ने अन्य राज्यों में राज्य सरकार की संपत्तियों को लाभदायक और राजस्व उत्पन्न करने वाले बनाने के महत्व पर जोर दिया।

व्यवस्थित विकास सुनिश्चित करने के लिए शहरी क्षेत्रों की क्षेत्रीय योजना और नए क्षेत्रों के नियोजित विकास के लिए निर्देश जारी किए गए।

बैठक की मुख्य बातें
सीएम यादव ने कार्य योजना में विकास और जन कल्याण दोनों परियोजनाओं को प्राथमिकता देने, निष्पादन में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया।

जीएसडीपी को दोगुना करके और रणनीतिक परिसंपत्ति प्रबंधन और क्षेत्रीय योजना के माध्यम से राजस्व बढ़ाकर, राज्य का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में महत्वपूर्ण प्रगति और समृद्धि हासिल करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...