1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 100 रुपए से चमकी मजदूर की किस्मत, बन गया करोड़पति, जानें कैसे

100 रुपए से चमकी मजदूर की किस्मत, बन गया करोड़पति, जानें कैसे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

नई दिल्ली : कहते हैं कि भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के पठानकोट से सामने आया है। जहाँ एक मजदूर ने सिर्फ 100 रुपए से एक करोड़ रुपए जीत लिए। 

पठानकोट के गांव अखरोटा के निवासी 38 साल के बोध राज मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं। बोध राज महीने में 10,000 रुपये कमा पाते हैं। जिससे बमुश्किल उनके परिवार का गुजारा हो पाता था। लेकिन 100 रुपए में खरीदी लॉटरी से रातों-रात उनकी किस्मत बदल गयी। पंजाब स्टेट डियर 100 साप्ताहिक लॉटरी (Punjab State Dear 100 Wednesday Weekly Lottery) में बोध राज का पहला इनाम निकला है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है।

बोध राज के अनुसार, 1 करोड़ रुपये की इनाम की राशि को अपनी दोनों बेटियों के बेहतर भविष्य पर खर्च करना चाहते हैं। वो अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं ताकि वो भविष्य में कुछ अच्छा कर सकें। साथ ही अपने परिवार की वित्तीय देनदारियां चुकाएंगे। बोध राज का कहना है कि उसे अभी भी यह सपने की तरह लग रहा है। 

जानकारी के मुताबिक, वित्त और योजना भवन, सेक्टर -33 चंडीगढ़ में लॉटरी विभाग के पास इनाम के लिए लॉटरी टिकट और जरूरी दस्तावेज बोध राज ने जमा करा दिए हैं। जल्द ही जीती हुई राशि बोध राज के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। 

बोधराज के मुताबिक, उन्होंने अपने दोस्त के कहने पर यह लॉटरी टिकट खरीदी थी। उन्होंने बताया कि मेरा दोस्त पठानकोट से पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर की टिकट खरीदने गया था, उसने मुझसे भी कहा कि लॉटरी खरीद लूं। मैं अपने पैसे लॉटरी पर उड़ाना नहीं चाहता था, फिर भी मैंने 100 रुपये की लॉटरी खरीद ली। लेकिन मुझे नहीं पता था कि किस्मत मेरे लिए इतना बड़ा रास्ता खोल देगी।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...