1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. फ्री, फ्री, फ्री इस महीने के अंत तक फ्री मिल सकता है LPG सिलेंडर, जल्द करें ये काम

फ्री, फ्री, फ्री इस महीने के अंत तक फ्री मिल सकता है LPG सिलेंडर, जल्द करें ये काम

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना काल के बाद से देश में लगातार बेरोजगारी का दर बढ़ता जा रहा है, जो सरकार के लिए भी काफी चिंता का विषय है। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से ऐसा कोई कदम उठता नहीं दिख रहा, जिससे बेरोजगारी की दरों पर अंकुश लगाया जा सकें। वहीं दूसरी तरफ लोग बेरोजगारी और पैसों की कमी होने के कारण कई सारी समस्याओं का सामना कर रहें है। इसी बीच LPG सिलेंडर को एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने कई लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दिया हैं।

गौरतलब है कि इस महीने के अंत तक यानी 31 जनवरी 2021 तक आपको फ्री एलपीजी सिलेंडर मिल सकता है। जिसके लिए पहले तो आपको गैस बुक करने होंगे। इसके बाद कंपनी आपको एक स्क्रैच कार्ड देगी, जिसके जरिये आपका पूरा पैसा वापस कर दिया जायेगा।

जानिए क्या हैं वो प्रक्रिया :-

आपको बता दें कि, असल में यह ऑफर मोबाइल वॉलेट प्लेटफॉर्म Paytm अपने ग्राहकों को दे रहा है। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को बस एक बार Paytm के जरिए गैस सिलेंडर बुक करना होगा। बता दें कि पेटीएम का यह ऑफर सभी कंपनियों के गैस कनेक्शन पर मिलेगा। इस ऑफर का फायदा सिर्फ उन लोगों को दिया जाएगा जो लोग पहली बार Paytm से गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हैं।

कैसे मिलेगा फायदा :-

इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए पहले आपके मोबाइल में Paytm ऐप होना चाहिए। अगर नहीं है तो सबसे पहले अपने मोबाइल में Paytm इंस्टौल करें। ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको अपना गैस सिलेंडर Paytm से बुक करना होगा। सबसे प्रमुख बात, Paytm का यह ऑफर तभी काम करेगा जब आपकी बुकिंग अमाउंट 500 रुपये या उससे ऊपर होगी। यह ऑफर सिर्फ 31 जनवरी तक के लिए लागू किया गया है।

इस दौरान आप जब पेमेंट करेंगे तब आपको एक स्क्रैच कूपन मिलेगा। यह कूपन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर आपको मिल जाएगा, जिसे आपको 7 दिनों के अंदर खोलना होगा। इसके बाद आपके अकाउंट में कैशबैक हो जाएगा।

गौरतलब है कि अभी राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 694 रुपये है।  यह लाभ पहली बार Paytm से गैस सिलिंडर बुकिंग पर ही मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...