Home Breaking News उत्तराखंड में लॉकडाउन! लोगों के घर से बाहर निकलने पर लगाई रोक..

उत्तराखंड में लॉकडाउन! लोगों के घर से बाहर निकलने पर लगाई रोक..

2 second read
0
31

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले चिंका का विषय बन गए हैं। इसी बीच एक बड़ा फैसला लिया गया है। मंगलवार को देहरादून शहर में कुछ इलाक़ो में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

दरअसल, बीते दिनों पहले देहरादून के नेहरू कॉलोनी के एक इलाके में कोरोना के मामले सामने आये हैं। जिसके बाद से ही शहर में तूफान आ गया है। दून नगर निगम ने देहरादून के लक्ष्मण चौक सरस्वती सोनी मार्ग इलाके में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। इसके साथ ही नेहरु कॉलोनी के ए ब्लाक में भी कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

देहरादून में दो, ऋषिकेश और मसूरी में एक-एक कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। जिनमें लक्ष्मण चौक सरस्वती सोनी मार्ग क्षेत्र, नेहरू कॉलोनी ए-ब्लॉक, गुमानीवाला (ऋषिकेश) और मसूरी में एक चिह्नित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

मामले को ध्यान में रखते हुए इलाके में पूरी तरह से लॉकडाउन दिया गया है। इस मौके पर कोई भी दुकान, ऑफिस, बैंक खोलने की अनुमति नहीं मिली है। यहां तक कि अगले आदेश तक इन इलाक़ो में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। इलाके में रहने वाले लोगों को भी घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई है। परिवार के एक सदस्य को ही घर से बाहर जरूरी सामान लेने के लिए निकलने की इजाजत होगी। इतना ही नहीं ये भी हिदायत दी गई है कि जिला प्रशासन द्वारा दिए गए आदेश का उल्लंघन करने पर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद जिले में कुल 4 कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं। जिसमें तीन देहरादून और एक ऋषिकेश में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

 

Load More In Breaking News
Comments are closed.