1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. चीन में फ्रोजन बीफ मीट पर मिला जिंदा कोरोना वायरस, पैकेट से संक्रमण फैलने का खतरा

चीन में फ्रोजन बीफ मीट पर मिला जिंदा कोरोना वायरस, पैकेट से संक्रमण फैलने का खतरा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बीजिंग: चीन में फ्रोजन फूड प्रोडक्ट्स पर कोरोना वायरस मिलने का एक नया मामला सामने आया है। चीन में इस बार दूसरे देशों से आए फ्रोजन बीफ मीट और उसके पैकेट पर जिंदा कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि हुई है। चीन में ब्राजील से आए फ्रोजन बीफ मीट और सऊदी अरब से आए झींगे के पैकेट पर जिंदा कोरोना वायरस मिला है।

बता दें इससे पहले चीन में मछली और अन्य फ्रोजन फूड प्रोडक्ट्स के पैकेट पर कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि हुई थी। मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि अधिकारियों ने तीन फ्रोजन बीफ मीट के नमूनों की कोरोना जांच की और इसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। चीन में ऐसे मामले सामने आने के बाद वहां की सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से इस तरह के फूड प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल में सावधानी बरतने को कहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय अधिकारियों ने फ्रोजन बीफ मीट को सील कर दिया है। इसके साथ ही फ्रोजन बीफ मीट को देख रहे कर्माचारियों को क्वारंटाइन कर उनका कोरोना टेस्ट किया गया है। पूरे इलाके को सैनिटाइज कर दिया गया है। वुहान शहर के स्वास्थ्य आयोग की ओर से जारी बयान के अनुसार, ब्राजील में आए फ्रोजन बीफ के तीन पैकेटों पर वायरस मिला है। यह पैकेज 7 अगस्त को किंगदाओ बंदरगाह पहुंचा और 17 अगस्त को वुहान लाया गया। तब से लेकर अब तक यह कोल्ड स्टोरेज में रखे गए थे।

शुक्रवार तक, कोल्ड स्टोरेज से 200 नमूने एकत्र हुए और वहां काम करने वाले 112 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट अब तक नेगेटिव आ चुका है। चीनी अधिकारियों ने हाल में अर्जेंटीना से आए बीफ के पैकेटों पर कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि की थी। बता दें कि चीन. बीफ का सबसे बड़ा खरीददार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...