1. हिन्दी समाचार
  2. kolkata
  3. बंगाल में आकाशीय बिजली का कहर, 3 जिलों में 13 लोगो की मौत

बंगाल में आकाशीय बिजली का कहर, 3 जिलों में 13 लोगो की मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से एक ऐसी दर्दनाक घटना सामने आ रही है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां आकाशीय बिजली का ऐसा कहर टूटा कि अलग-अलग जिलों में 20 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सभी मौतें सूबे के चीन जिलों में हुई है। दक्षिण बंगाल में सोमवार दोपहर के बाद से कोलकाता सहित कई जिलों में भारी आकाशीय बिजली देखने को मिला। साथ ही साथ इन जिलों में भारी बारिश भी हुई है।

आपको बता दें कि वज्रपात होने से मुर्शिदाबाद में 9, हुगली में 9 और पश्चिम मिदनापुर जिले में 2 लोगों की मौत हो गई थी। बात करें मुर्शिदाबाद की तो 9 लोगों के मौत के साथ 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक 15 से 20 लोग खेत में काम कर रहे थे, उसी समय अचानकर गरज के साथ बारिश होने लगी। घायलों का इलाज जंगीरपुर अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। जबकि मृतकों की शिनाख्त हो गई है।

बहरामपुर कॉलोनी में दो लोगों की मौत के साथ 1 गंभीर रुप से घायल है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि जब आंधी तेज हुई, तब दोनों अचानक कॉलोनी के एक घर में खड़े हो गए। उसी वक्त उन पर आकाशीय बिजली गिरी और वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने 2 को मृत घोषित कर दिया। एक शख्स का इलाज अब भी चल रहा है।

पिछले महीने की 12 तारीख को असम में आकाशीय बिजली का कहर हाथियों पर टूट पड़ा था। रात को 18 हाथियों के ऊपर बिजली गिरी, जिसके बाद 18 हाथियों की मौत हो गई थी। प्रकृति का यह कहर टाठियोटोली रेंज के कुंडोली फॉरेस्ट रिजर्व में टूटा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads