Home Breaking News कुम्भ का आखिरी दिन ! शाम को होने वाली मीटिंग में सीएम कर सकते हैं ये ऐलान

कुम्भ का आखिरी दिन ! शाम को होने वाली मीटिंग में सीएम कर सकते हैं ये ऐलान

0 second read
0
6

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित महाकुम्भ में कोरोना का कहर प्रशासन के लिए चिंता बढ़ा रहा है। इसी बीच महाकुंभ में आये दो अखाड़ों ने वापस जाने का ऐलान किया है। इसी बीच एक बड़ा फैसला उत्तराखंड सरकार ले सकती है।

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर तीरथ सरकार आज एक बड़ा फैसला ले सकती है। ख़बरों की माने तो, प्रदेश सरकार हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ को दो हफ़्ते पहले ही समाप्त करने की घोषणा कर सकती है। हालाँकि, सरकार की ओर से कुंभ 30 अप्रैल तक चलाए जाने की अपील की गई है।

आपको बता दें, हरिद्वार में चल रहे कुंभ को लेकर निरंजनी अखाड़ा 17 अप्रैल को कुंभ मेला खत्म करने का निर्णय ले चूका है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज कोरोना पर की स्थिति पर समीक्षा करेंगे। वही मुख्य सचिव ओमप्रकाश के अनुसार बैठक में वर्तमान हालात पर मंथन करते हुए आगे की रणनीति तय की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम ने आज कोरोना को लेकर आज सभी संबंधित विभागों की बैठक बुलाई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का दर जिस प्रकार बढ़ा है, उससे लेकर सरकार काफी गंभीर है।

उधर हरिद्वार में हो रहे कुंभ के दौरान कोरोना कस केसों में तेजी आ रही है। कुंभ में शामिल हुए कई साधुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी पर हरिद्वार के मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.एसके झा ने पुष्टि करते हुए कहा कि साधुओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमें अखाड़ों में जाकर साधुओं की कोरोना जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि हरिद्वार के जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है जबकि बाहरी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आगे बताया कि गंभीर लक्षण वाले मरीजों को एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया है। आपको बता दें, स्वास्थ्य विभाग की ओर से 200 के करीब साधुओं की कोरोना रिपोर्ट जांच को भेजी है। और अभी तक 50 से ज्यादा संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वही बीते 24 घण्टे में 9 संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

आपको बता दें, देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्द्यनजर, दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में किए जा रहे प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इस रिपेार्ट को कल सीएम के समक्ष रखा जाएगा।

Load More In Breaking News
Comments are closed.