1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. जानिए, क्या है महिला क्रिकेट में दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 टीम

जानिए, क्या है महिला क्रिकेट में दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 टीम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईसीसी ने महिला क्रिकेट की भी दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 टीम का ऐलान किया।

आईसीसी ने महिलाओं की टी-20 टीम ऑफ़ डिकेड में एलिसा हिली और स्टेफ़नी टेलर जैसी अनुभवी महिला क्रिकेटरों को जगह मिली है। इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का ही दबदबा रहा। ऑस्ट्रेलिया की कुल 4 महिला खिलाड़ियों ने टी-20 टीम ऑफ़ द डिकेड में जगह बनाई।

गेंदबाज़ी में भारत की पूनम यादव, इंग्लैंड की अन्या श्रबसोल और ऑस्ट्रेलिया की मीगन स्कट को जगह मिली है। इस टीम में भारत की दो खिलाड़ियों को जगह मिली है। गेंदबाज़ पूनम यादव और बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर को आईसीसी की महिला टी-20 टीम ऑफ़ द डिकेड में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

साथ ही आईसीसी ने महिलाओं की वनडे टीम ऑफ़ द डिकेड की भी घोषणा की है। इस टीम का कप्तान भी ऑस्ट्रेलिया की मैग लेनिंग को ही बनाया गया है। महिलाओं की वनडे टीम ऑफ़ द डिकेड में भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स ने बाजी मारी। 3 ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर्स ने वनडे टीम ऑफ़ द डिकेड में जगह बनाई।

भारत की ओर से पूर्व सीनियर कप्तान मिताली राज और सीनियर गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने आईसीसी की महिला वनडे टीम ऑफ़ द डिकेड में जगह हासिल की। वेस्टइंडीज की स्टेफ़नी टेलर और ऑस्ट्रेलिया की मैग लेनिंग उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं, जिन्हें वनडे और टी-20 दोनों फ़ॉर्मेट की टीम ऑफ़ द डिकेड में जगह मिली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...