Home खेल जानिए दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले वरुण चक्रवर्ती का आर्किटेक्ट से प्लेयर बनने तक का सफर

जानिए दिल्ली के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले वरुण चक्रवर्ती का आर्किटेक्ट से प्लेयर बनने तक का सफर

0 second read
0
3

शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हरा दिया। इस मैच में कोलकाता के जीत के हीरो रहे वरूण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। वह आईपीएल के दूसरे अनकैप्ड गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल के एक मैच में 5 विकेट लिए हैं।

वरूण से पहले 2018 में अंकित राजपूत ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

वरूण को कोलकाता ने आईपीएल में उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा था। पांच विकेट लेने पर वरुण ने कहा – ” मुझे पिछले कुछ मैचों से विकेट नहीं मिल रहा था। इसलिए मैं दिल्ली के खिलाफ एक- दो विकेट लेना चाहता था। लेकिन भगवान का शुक्रगुजार हूं कि मुझे 5 विकेट मिला। मैं श्रेयस अय्यर का विकेट सबसे ज्यादा इंजॉय किया। मैने कहा था कि मैं छोटी छोर से गेंदबाजी करना चाहता हूं, इसलिए मुझे स्टंप पर अटैक करना था। ”

वरुण चक्रवर्ती पहले एक आर्किटेक्ट की नौकरी किया करते थे और उन्होंने इसकी पढ़ाई भी की थी, लेकिन क्रिकेट के प्रति पैशन होने के चलते उन्होंने अपनी नौकरी को छोड़कर क्रिकेट पर फोकस करना स्टार्ट किया। वरुण की मेहनत रंग लाई और साल 2018 में उनकी किस्मत पलटी, जब किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको 8.4 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया।

उस सीजन वरुण को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला और वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे, लेकिन वरुण ने इस साल केकेआर की तरफ से खेलते हुए हर किसी को प्रभावित किया है। वो आईपीएल 2020 में खेले 10 मैचों में 12 विकेट निकाल चुके हैं और उनका इकॉनमी भी महज 7.05 का रहा है।

Load More In खेल
Comments are closed.