1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा ऐलान, माफ करेंगे पुराने बिल और 300 यूनिट मुफ्त बिजली

पंजाब चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा ऐलान, माफ करेंगे पुराने बिल और 300 यूनिट मुफ्त बिजली

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव होने में तकरीबन एक साल शेष है, उससे पहले ही दिल्ली सीएम और AAP सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल ने अपना पिटारा खोल दिया है। जिससे वे पंजाब की जनता को अपने पक्ष में ला सकें। केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

फ्री बिजली का ऐलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, ”पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, पंजाब अपनी बिजली बनाता है। जितनी बिजली पंजाब को चाहिए उससे ज्यादा बनाता है। इसके बावजूद सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? दिल्ली में हम जरा सी भी बिजली नहीं बनाते, सारी बिजली खरीदते हैं, इसके बावजूद पूरे देश में लगभग सस्ती बिजली दिल्ली में है। पंजाब में बिजली कंपनियों में सरकारी सत्ता में गंदी सांठगांठ है, इसलिए पंजाब में बिजली महंगी है। इस सांठगांठ को खत्म करना है।”

केजरीवाल ने कहा कि, ”आज मैं तीन बड़ी घोषणाएं कर रहा हूं, आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार हर परिवार को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। पंजाब के लगभग 70-80 प्रतिशत लोगों की बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। दूसरा बड़ा ऐलान, बहुत से लोगों से ने अनाप शनाप बिल आए हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो इन सब लोगों के पुराने घरेलू बिल माफ किए जाएंगे। तीसरी बड़ी बात कि पंजाब में बिजली सरप्लस में है लेकिन फिर भी कटौती होती है, हमारी सरकार 24 घंटे बिजली देगी।”

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि, ”आप पूछोगे कि यह सब होगा, यह अरविंद केजरीवाल की गारंटी है, यह कैप्टन के वादे नहीं है। जिस दिन सरकार बनेगी, पहली कलम से पंजाब के अंदर तीन सौ यूनिट बिजली माफ कर दी जाएगी। पहली कलम से पुराने बिल माफ किए जाएंगे। लेकिन 24 घंटे बिजली देने में 3-4 साल का टाइम लगेगा क्योंकि हमें इंफ्रास्ट्रक्चर बदलना पड़ेगा।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads