1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक : डीके शिवकुमार का दावा, राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या छुपा रही राज्य सरकार, 35 हजार नहीं…

कर्नाटक : डीके शिवकुमार का दावा, राज्य में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या छुपा रही राज्य सरकार, 35 हजार नहीं…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना महामारी की दूसरी लहर अभी पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुई थीं की इस महामारी की तीसरी लहर ने लोगों का आशंकित कर दिया है। वहीं इस महामारी की आशंका को लेकर राज्य और केंद्र सरकार एहतियातन लगातार कई कदम उठा रहे है। आपको बता दें कि कई राज्य सरकारों ने कोरोना से मरने वाले लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। इसी बीच कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने राज्य में कोरोना वायरस महामारी से होने वाली मौतों को लेकर बड़ा दावा किया है।

डीके शिवकुमार ने कहा है कि राज्य में इस साल कोरोना से तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। हमारी पार्टी उन लोगों की लिस्ट बना रही है, जिन्होंने इस महामारी की वजह से दम तोड़ दिया। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार मौत के आंकड़े को कम करके दिखा रही है।

“घर घर जाकर मरने वाले लोगों की सूची तैयार करेंगे”

शिवकुमार के मुताबिक, इस साल महामारी के कारण तीन लाख से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि सरकार का आधिकारिक 35,000 से ज्यादा है। डीके शिवकुमार ने कहा है कि, ‘’मौत का आंकड़ा रखना जरूरी है। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो हम घर घर जाकर पिछले साल और इस साल मरने वाले लोगों की सूची तैयार करेंगे। हम उन्हें मुआवजा दिलाने की कोशिश करेंगे।’’

“अधिकारियों पर बनाएंगे कोरोना मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने का दबाव”

शिवकुमार ने आगे कहा कि, ‘’हम लोगों ने उन परिवारों की लिस्ट बनाई है, जिन्हें कोरोना मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिला है। हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अधिकारियों पर प्रमाण पत्र जारी करने का दबाव बनाएंगे, जिसका इस्तेमाल सरकार से मुआवजे का दावा करने के लिए किया जाएगा।’’ शिवकुमार ने जन्म और मृत्यु के मुख्य रजिस्ट्रार के कार्यालय की eJanMa वेबसाइट से मौत के आंकड़ों का हवाला दिया है। उन्होंने कहा कि, “एक जनवरी से 13 जून के बीच राज्य में 3.27 लाख मौतें हुई हैं।”

सरकार का आधिकारिक आंकड़ा क्या है?

बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोरोना से अबतक 35 हजार 134 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 3,203 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28,47,013 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 14,302 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए, जिससे राज्य में इस जानलेवा वायरस को मात देने वालों की कुल संख्या बढ़कर 27,46,544 हो गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads