Home Breaking News जेपी नड्डा बोले असम की अनूठी संस्कृति और भाषा का हमेशा ध्यान रखेगी

जेपी नड्डा बोले असम की अनूठी संस्कृति और भाषा का हमेशा ध्यान रखेगी

2 min read
0
8

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचेंगे और इस दौरान एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि हमें याद है कि 1991 के हमारे प्रयास और बराक घाटी हमें पूरे दिल से आशीर्वाद देने वाले पहले क्षेत्रों में से एक थी। हमें इस घाटी से 9 विधायक और 2 सांसद मिले।

उन्होंने कहा आज मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि आज इस विजय संकल्प रैली में मुझे आने का मौका मिला है। मैं आयोजकों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने विजय संकल्प रैली की शुरुआत बराक वैली से की है, जहां भाजपा की नींव है।

नड्डा ने आगे कहा 2016 में यहां सरकार बनी और फिर चाहे लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा उपचुनाव हो, जिला परिषद चुनाव हो, टेरिटोरियल कॉउन्सिल का चुनाव हो, बोडो टेरिटोरियल कॉउन्सिल का चुनाव हो, टीवा टेरिटोरियल कॉउन्सिल का चुनाव हो या पंचायत चुनाव हर जगह आपने भाजपा को समर्थन दिया है।

उन्होंने अपने सम्बोधन में आगे कहा भाजपा असम की अनूठी संस्कृति और भाषा का हमेशा ध्यान रखेगी। श्री अटल बिहारी वाजपेयी असम आंदोलन का समर्थन करने वाले पहले राष्ट्रीय आवाज़ों में से एक थे।

नड्डा बोले बोडो संकट लगभग 50 दशकों से लटका हुआ था और ब्रू-रींग संकट भी, मोदी सरकार द्वारा हल किया गया था। हमारी सरकार ने स्मार्ट फेंस प्रोजेक्ट की मदद से भूमि विवाद को भी हल किया।

जेपी नड्डा ने कहा असम की भाषा को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है और हमने ये किया भी है। भूपेन हजारिका जी को भारत रत्न नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने दिया। गोपीनाथ बोरदोलोई जी को भारत रत्न से सम्मानित अटल जी की सरकार ने किया था।

नड्डा बोले यूपीए के तहत, असम को विकास के लिए केवल 50,000 करोड़ रुपये मिले। मोदी सरकार के तहत, असम को विकास के लिए 3 लाख करोड़ रुपये मिले।

उन्होंने कहा मुझे खुशी है कि जब मैं मोदी जी की सरकार में मंत्री था तो मैं गुवाहाटी को 1,350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एक AIIMS दे पाया। अब यहां के लोगों को इलाज के लिए दिल्ली या कोलकाता नहीं जाना पड़ेगा।

नड्डा ने कहा 30% असम में स्वच्छ भारत मिशन से पहले शौचालय नहीं था। असम आज 100% ओडीएफ है, और निर्मित 11 करोड़ शौचालयों में से, 35 लाख यहां बनाए गए थे।

इसके के अलावा आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने एक बयान में कहा कि सोमवार से नड्डा असम के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे, जहां वे कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बीजेपी के एक नेता ने बताया, ‘‘अगले दिन 12 जनवरी को नड्डा विचार परिवार के साथ बैठक करेंगे।” इस साल के पूर्वार्द्ध में असम विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Load More In Breaking News
Comments are closed.