Home देश जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के पिता ने अपनी ही बेटी पर लगाए गंभीर आरोप, जाने पूरा मामला

जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के पिता ने अपनी ही बेटी पर लगाए गंभीर आरोप, जाने पूरा मामला

0 second read
0
11

जेएनयू की पूर्व छात्रा शहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद सोरा ने जम्मू में प्रेस कॉफ्रेंस करके अपनी ही बेटी पर कई बडे़ आरोप लगाए है। शहला के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी पैसे लेकर एजेंडा चलाती है।

इसके साथ ही रशीद ने शहला की शादी के प्रस्ताव और उनके राजनीति में पदार्पण को लेकर कई खुलासे किए। रशीद ने कहा कि मेरी बेटी पहले सीपीआई की राष्ट्रीय राजनीति में थी और उसे मेरठ से टिकट भी दी जाने वाली थी।

उन्होंने आगे कहा कि शहला मेरठ के एक लड़के से शादी भी करने वाली थीं लेकिन इसके लिए उन्होंने रजामंदी नहीं दी थी। इसके बाद 2017 से वह कश्मीर की राजनीति में आ गईं।

शेहला रशीद के पिता अब्दुल रशीद शोहरा ने जम्मू में सोमवार शाम यह कह कर सनसनी फैला दी कि वो कश्मीर से भागकर जम्मू सिर्फ इसलिए आये हैं, क्योंकि उन्हें अपनी बेटियों और पत्नी से जान का खतरा है। उन्होंने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

उन्होंने ने कहा कि उन्हें तीन करोड़ का पैकेज भी ऑफर किया गया था। उन्हें इस बात की खबर मिली थी कि ये फंडिंग किसी विदेशी एजेंसी से हो रही थी। जिसके बाद उन्होंने इस बारे में पता लगाने की कोशिश की। हिंदुस्तान वाले इनको क्यों देंगे? यह पैसा बाहर से आता है, फॉरेन एजेंसी से पैसा आता है। यह सब यूएस में सेटल है।

अब्दुल रशीद ने जानकारी दी कि इसकी सारी प्लानिंग अमेरिका में होती है। उन्होंने बताया कि इसमें जहूर बटाली, पीरजादा और पूर्व आईएएस शाह फैसल शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा कि शाह फैसल दो साल की लीव पर अमेरिका पढ़ाई के लिए गए थे और वहीं पर पार्टी को लेकर सारी योजना बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि पार्टी का गठन भी वहीं से हुआ था।

शेहला के पिता ने कहा कि जेएनयू में देश के खिलाफ जो नारे लगते हैं, वो नहीं लगाने चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सारा खेल फंडिंग का है। पूर्व विधायक और इंजीनियर रशीद पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें जेएनयू में लेक्चर देने की क्या मजबूरी थी।

उन्होंने अपने आरोप में आगे कहा कि वो जेएनयू का एक अंदरूनी मामला था, जिसके लिए वहां के छात्रों ने एक आंदोलन छेड़ा था। उसमें इंजीनियर रशीद का रोल कहां से आया।

शहला के पिता ने टेरर फडिंग और हवाला फडिंग के बारे में कहा है कि जहूर बटाली ने मुझे घर बुलाकर कहा कि हमने नई पार्टी बनाई है जिसके लिए हमने शहला के लिए तीन करोड़ रुपए रखे हैं। मैंने कहा कि मैं बेटी से बात करूंगा।

रशीद ने शहला पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह कुछ भी नहीं कर रही है तो उसके पास एनजीओ चलाने के लिए पैसा कहां से आ रहा है सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने के लिए दूसरे देश ही पैसा दे रहे हैं।

रशीद ने कहा कि पहले शहला के नेशनल कॉफ्रेंस को ज्वाइन करने की अफवाह थी तब उसने ये कह कर मना कर दिया कि ये कातिलों की पार्टी है। शहला के पिता ने कहा कि फडिंग की जांच होनी चाहिए कि पैसा कहां से आ रहा है कि वह कैसे एनजीओ चला रही है और बच्चों को कैसे रखा जा रहा है।

रशीद ने कहा कि फिर मैंने शहला को पूरी कहानी बताई। रशीद ने कहा कि इस पर शहला ने उन्‍हें चुप कराके कहा कि उसे सब पता है। रशीद ने कहा कि मैंने बेटी से कहा कि इस चंगुल से बाहर निकलो।

शहला के पिता ने कहा कि मैंने कई बार शहला को इस बारे में समझाया। लेकिन अल्टीमेटली 2017 से 2020 तक मामला बढ़ता गया और लोग मुझे धमकाने लगे। रशीद ने कहा कि अब जहूर बटाली और रशीद इंजीनियर एनआईए की कस्टडी में है। पार्टी की लॉन्चिंग में मैं गया, लेकिन उसमें मुझे बताया गया कि सब कुछ प्रैक्टिली शेप में है।

Load More In देश
Comments are closed.