1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. JK : पीएम मोदी के साथ बैठक से पहले महबूबा ने अलापा पाकिस्तानी राग, कहा- बात करनी चाहिए…

JK : पीएम मोदी के साथ बैठक से पहले महबूबा ने अलापा पाकिस्तानी राग, कहा- बात करनी चाहिए…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक होने में दो दिन शेष है, उससे पहले ही पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ति ने पाकिस्तानी रागा अलापा है। और कहा है कि सरकार को कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान से बात बात करनी चाहिए। गौरतलब है कि महबूबा का ये बयान उस वक्त में आया है, जब पीएम मोदी सभी पार्टियों के साथ 24 जून को बैठक करने वाले है। आपको बता दें कि इस बैठक में गुपकर एलायंस की सभी कश्मीरी नेताओं ने सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का फैसला लिया है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, ‘संविधान ने हमें जो अधिकार दिया है, जो हमसे छीना गया है। उसके अलावा भी जम्मू-कश्मीर में एक मसला है। इसका मतलब ये नहीं कि हम बातचीत के खिलाफ है। ये लोग तालिबान के साथ बात कर रहे हैं। पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी चाहिए।’ इसके अलावा महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से कश्मीरी नेताओं को रिहा करने की भी मांग की।

केंद्र की सर्वदलीय बैठक में गुपकर एलायंस होगा शामिल

गुपकर जन घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगा। यह घोषणा यहां अब्दुल्ला के गुपकर रोड स्थित आवास पर केंद्र के निमंत्रण को लेकर चर्चा करने के लिए बुलाई गई पीएजीडी नेताओं की बैठक के बाद की गई।

बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम वाई तारिगामी सहित घटक दलों के नेता नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला के आवास पर सुबह 11 बजे पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने पिछले दो दिन बैठक करके विचार-विमर्श किया।

ध्यान हो कि कांग्रेस और गुपकार गठबंधन लगातार भारत सरकार से कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान से बात करने का दबाव बना रहा है। जबकि सरकार पहले ही दुनिया के विभिन्न मंचों पर साफ कर चुका है कि यह भारत का आंतरिक मामला है। इसके बावजूद भी विपक्षी पार्टों द्वारा बार-बार पाकिस्तान का मसला उठाया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads