1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. जीतू पटवारी ने मोहन सरकार की करी आलोचना कहा- प्रदेश में चल रही ‘3C’ वाली सरकार

जीतू पटवारी ने मोहन सरकार की करी आलोचना कहा- प्रदेश में चल रही ‘3C’ वाली सरकार

जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश सरकार को लेकर भी निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस समय तीन C की सरकार चल रही है। आगामी उपचुनाव से पहले जीतू पटवारी छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं।

By Rekha 
Updated Date

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए इसे कर्ज, भ्रष्टाचार और अपराध से जुड़े होने के कारण ‘3सी’ सरकार करार दिया है।

आगामी उपचुनाव से पहले जीतू पटवारी छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्पित, पटवारी वर्तमान प्रशासन की वित्तीय और शासन नीतियों के मुखर आलोचक रहे हैं।

सरकार का वित्तीय संकट
पटवारी ने राज्य की गंभीर वित्तीय स्थिति पर बात करते हुए खुलासा किया कि सरकार वर्तमान में करोड़ रुपये के कर्ज के बोझ तले दबी हुई है। सरकार एक बार फिर बड़ा कर्ज लेने जा रही है। इसी को लेकर जीतू पटवारी ने कहा ” यह सरकार ने पौने चार लाख करोड़ के कर्ज में है। बजट सत्र आने वाला जिसमें प्रदेश सरकार को 90 हजार करोड़ रुपए अधिक चाहिए है। या तो केंद्र सरकार सहायता करे, या कर्ज लें या फिर सरकार संपत्तियां बेचे। इसके अलावा सरकार के पास कोई तीसरा तरीका नहीं है।

विपक्ष को मजबूत करना
सरकार को जवाबदेह बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, पटवारी ने अमरवाड़ा के लोगों से एक मजबूत विपक्ष के महत्व को पहचानने का आग्रह किया। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया और इन चिंताओं को दूर करने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को चुनने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

‘3सी’ सरकार: ऋण, भ्रष्टाचार और अपराध

पटवारी ने मौजूदा प्रशासन की निंदा करते हुए इसे कर्ज, भ्रष्टाचार और अपराध से जुड़े होने के कारण ‘3सी’ सरकार करार दिया। उन्होंने भाजपा से इन मुद्दों पर विचार करने का आग्रह किया और उनकी उम्मीदवार चयन प्रक्रिया की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि उन्होंने एक दलबदलू को चुना है।

सार्वजनिक असंतोष और शासन के मुद्दे
पटवारी ने वर्तमान नेतृत्व की तुलना पूर्व सीएम कमल नाथ से की, जिन्होंने बार-बार जनता की पसंद पर भरोसा किया था। उन्होंने तर्क दिया कि भाजपा के कार्यों ने मतदाताओं का अपमान किया है और उन पर भ्रष्टाचार और सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने रेखांकित किया कि अमरवाड़ा में प्राथमिक मुद्दों में शासन की गुणवत्ता, भ्रष्टाचार और छिंदवाड़ा का विकास और सम्मान शामिल हैं।

पटवारी ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस उम्मीदवार का चयन वरिष्ठ नेताओं और आम जनता के इनपुट के बाद किया गया है, जो लोगों की वास्तविक भावनाओं को दर्शाता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस उम्मीदवार के लिए पार्टी के भीतर और व्यापक मतदाताओं दोनों से मजबूत समर्थन है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...