1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. जम्मू कश्मीर: पीपल्स अलायन्स फ़ॉर गुपकार डिक्लेरेशन के साथ चुनाव लड़ेगी कांग्रेस -फारूक अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर: पीपल्स अलायन्स फ़ॉर गुपकार डिक्लेरेशन के साथ चुनाव लड़ेगी कांग्रेस -फारूक अब्दुल्ला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जम्मू कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए की बहाली को लेकर बने पीपल्स अलायन्स फ़ॉर गुपकार डिक्लेरेशन के मुखिया और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि प्रदेश में आगामी जिला विकास परिषद के चुनाव में कांग्रेस इस एलायंस का हिस्सा होगी।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह कहकर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में 28 नवंबर से होने वाले जिला विकास परिषद के चुनाव में इस एलायंस का हिस्सा होगी। वहीं, कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि यह चुनाव वह किसके साथ लड़ेंगे इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

उन्होंने आगे कहा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने उनसे मुलाकात की थी और इस मुलाकात में गुलाम अहमद मीर ने यह भरोसा दिलाया था कि 28 नवंबर से जम्मू कश्मीर में होने वाले जिला विकास परिषद के चुनाव कांग्रेस एलाइंस के साथ मिलकर लड़ेगी।

फारुख के इस बयान के बाद कांग्रेस बैकफुट पर है। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रजनी पाटिल ने जम्मू में फारुख के इन बयानों पर प्रतिक्रिया दी। रजनी पाटिल ने कहा कि 28 नवंबर से होने वाले चुनाव को कांग्रेस किसी के साथ मिलकर लड़ेगी या फिर अकेले इस बाबत फैसला अभी नहीं हुआ है।

रजनी पाटिल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में बनी कांग्रेस की कश्मीर कमेटी इस बारे में फैसला लेगी, जिसके बाद ही कांग्रेस इस पर अपना रुख साफ करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...