Home विदेश 20 जनवरी को अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन का आधिकारिक तौर पर शपथ ग्रहण

20 जनवरी को अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन का आधिकारिक तौर पर शपथ ग्रहण

0 second read
0
7

वाशिंगटन: यूएस कैपिटल में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा किए गए हिंसक वारदात के बाद सतर्क वाशिंगटन के मेयर ने निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रस्ताव रखा है।  इसके लिए मेयर ने होमलैंड सिक्योरिटी विभाग को पत्र लिखा है।  इसके लिए उन्होंने होमलैंड सिक्योरिटी डिपार्टमेंट से जस्टिस डिपार्टमेंट, डिफेंस डिपार्टमेंट, सुप्रीम कोर्ट और कांग्रेस से भी संपर्क करने को कहा है।

वाशिंगटन की मेयर मुरियल बाउजर ने पिछले सप्ताह की घटना को ‘अभूतपूर्व आतंकी हमला’ बताते हुए कहा कि बाइडन की 20 जनवरी को होने वाली शपथग्रहण समारोह में पहले की तुलना में अलग सुरक्षा इंतजामों की आवश्यकता होगी।  होमलैंड सिक्‍योरिटी सेक्रेटरी चाड वोल्फ को पत्र लिखकर बाउजर ने कहा, ‘स्थानीय, क्षेत्रीय और संघीय साझीदारों के साथ सहयोग के विस्तार में मैं जुटा हूं और मैं होमलैंड सिक्योरिटी विभाग से आग्रह करता हूं की शपथग्रहण के दौरान सुरक्षा की सख्त व्यवस्था कराई जाए।

इस पत्र पर शनिवार की तारीख दी गई है और यह रविवार को भेजा गया। कैपिटल बिल्डिंग में करीब चार घंटे चले उपद्रव के दौरान लोकतंत्र को बंधक बना लिया गया था। इस दौरान जमकर तोड़फोड़ और गोलीबारी हुई थी। बता दें कि पुलिस की कार्रवाई में पांच लोगों की मौत हुई थी। हमले के दौरान संसद में बाइडन की जीत पर मुहर लगाने की प्रक्रिया चल रही थी।  बाइडन की चुनाव में जीत की वैधता को चुनौती देने वाले ट्रंप ने शुरुआत में अपने समर्थकों की प्रशंसा की लेकिन बाद में हिंसा की निंदा करते नजर आए। उस वक्त संसद में मौजूद तमाम सांसदों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

 

Load More In विदेश
Comments are closed.