Home विदेश अमेरिका के मशहूर टॉक शो प्रस्‍तोता लैरी किंग के कोरोना वायरस से संक्रमित, लॉस एजिल्‍स के सेडर्स सिनाई मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया

अमेरिका के मशहूर टॉक शो प्रस्‍तोता लैरी किंग के कोरोना वायरस से संक्रमित, लॉस एजिल्‍स के सेडर्स सिनाई मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया

2 second read
0
5

वाशिंगटन: अमेरिका के मशहूर टॉक शो प्रस्‍तोता लैरी किंग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। लैरी के पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। लैरी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्‍हें लॉस एजिल्‍स के सेडर्स सिनाई मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है। एबीसी न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 87 वर्षीय लैरी पिछले कई सालों से स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं से ग्रसित हैं। लैरी ने अपने 60 वर्ष के करियर में दो पीबॉडी पुरस्‍कार और बार एम्‍मी पुरस्‍कार समेत बहुत से सम्‍मान हासिल किए हैं।

87 साल के लैरी किंग को टाइप 2 डायबिटीज है। उन्‍हें कई हार्ट अटैक, लंग कैंसर और एनजाइना सहित मेडिकल मुद्दों का लंबा इतिहास है, जो हृदय में रक्त का प्रवाह कम होने के कारण होता है। महान मेजबान अमेरिकी टेलीविजन पर सबसे अधिक पहचाने जाने वाले व्यक्तित्वों में से एक है, जो अपने हस्ताक्षर वाले रोल-अप शॉर्ट्स, बहु-रंगीन संबंधों, निलंबन और बड़े चश्मे के लिए जाना जाता है।

दस वर्ष पूर्व सीएनएन पर लैरी किंग लाइव के आखिरी शो को लाखों दर्शकों ने देखा था। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ साथ कई बड़ी हस्तियां उसमें शरीक हुईं थीं। आखिरी शो में अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ आए लैरी किंग ने कहा कि मैं आपकी नजरों से ओझल होने नहीं जा रहा हूं।

लैरी किंग को दर्शकों की ओर से भावभीनी विदाई दी गई। व्हाइट हाउस से अपने संदेश में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दर्शकों से मुखातिब होते हुए कहा था कि लैरी किंग को बधाई देने के लिए मैं आप सबके साथ शरीक होना चाहता हूं। वह हमारे घरों का हिस्सा रहे और दुनिया के प्रति हमारी समझ बढ़ाने का काम करते रहे। कई बार लैरी किंग लाइव में शामिल हो चुके बिल क्लिंटन ने लैरी किंग को कहा था कि इतने सालों के लिए शुक्रिया..तुमने शानदार काम किया। 25 साल के सफर में लैरी ने कार्यक्रम के 6,000 से ज्यादा एपीसोड किए, जिसमें उन्होंने 50 हजार से ज्यादा लोगों के इंटरव्यू किए।

 

 

Load More In विदेश
Comments are closed.