Home विदेश किम जोंग उन ने दुनिया के अन्य कई देशों के साथ संबंधों को सुधारने का किया वादा

किम जोंग उन ने दुनिया के अन्य कई देशों के साथ संबंधों को सुधारने का किया वादा

2 second read
0
6

सियोल: उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने दुनिया के देशों के साथ संबंधों को सुधारने का वादा किया है। उन्होंने अंतर कोरियाई संबंधों के प्रति भी नया रवैया अपनाए जाने पर जोर दिया है।उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी कोरिया सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि किम ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के सम्मेलन को लगातार तीसरे दिन संबोधित किया। उन्होंने पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों की समीक्षा भी की।

किम ने अपने संबोधन में कहा कि उनके देश की विदेश नीति दूसरे देशों के साथ संबंधों को बढ़ाने और विकसित करने पर केंद्रित होगी। प्रतिबंधों के चलते बदहाली से जूझ रहे उत्तर कोरियाई नेता ने सम्मेलन के पहले दिन माना था कि देश की आर्थिक स्थिति बुरी तरह चरमरा गई है। देश की आर्थिक नीति विफल हो गई है। सत्तारूढ़ पार्टी का यह अहम सम्मेलन पांच साल बाद हो रहा है।

विशेषज्ञों का मानना है कि यह देश अमेरिका के नए बाइडन प्रशासन के साथ बातचीत से पहले दक्षिण कोरिया से संबंध बेहतर कर सकता है। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और किम के बीच वर्ष 2018 और 2019 में वार्ता हुई थी, लेकिन प्रतिबंधों को हटाने की मांग पर वार्ता विफल हो गई थी। तब से दोनों देशों में बातचीत रुकी है।

कोरोना को लेकर तैयारी

दक्षिण कोरियाई शोधकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने दुनिया भर में इस तरह के बिस्तरों की कमी के उजागर होने के बाद सीओवीआईडी ​​-19 जैसे संक्रामक रोगों के रोगियों को अलग-थलग करने और उनके इलाज के लिए एक नकारात्मक दबाव वाला वार्ड डिजाइन किया है। कमरे एक वेंटिलेशन सिस्टम का उपयोग करते हैं जो हवा को अलगाव कक्ष में प्रवाह करने की अनुमति देने के लिए नकारात्मक दबाव बनाता है और सुरक्षित रूप से प्रसारित किया जाता है, जिससे वायुजनित रोगजनकों के प्रसार को रोकने में मदद मिलती है। वे कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण बन गए हैं, लेकिन कई देशों ने उन्हें जल्दी से पर्याप्त बनाने के लिए संघर्ष किया है।

 

Load More In विदेश
Comments are closed.