Home विदेश हांगकांग सरकार ने दी चेतावनी, फरार होने में मदद करने वालों की जांच करेगी पुलिस

हांगकांग सरकार ने दी चेतावनी, फरार होने में मदद करने वालों की जांच करेगी पुलिस

0 second read
0
5

हांगकांग: देश के राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत सरकार ने चेतावनी दी है कि हांगकांग से फरार होने में मदद करने वालों की पुलिस जांच करेगी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने डेनिश रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि सरकार उफ्फे एल्बेक और कैटरीना अम्मितजबोल के प्रत्यर्पण की संभावना की भी जांच कर रही है।

हालांकि, हांगकांग सुरक्षा ब्यूरो का कहना है कि वह केवल विभिन्न आपराधिक अपराधों के लिए मुकदमा चलाने वाले हुई ने खुले तौर पर अदालत की जमानत ली थी और फरार हो गए थे। ब्यूरो ने कहा कि वह एक अपराधी है, जिसने झूठे कारणों को गढ़ा और अपने अपराध की गंभीरता को बढ़ाने के लिए फरार होने के प्रयास में अदालत से झूठ बोला।

ब्यूरो ने पोस्ट में कहा गया है कि प्रत्येक मामले की परिस्थितियों में पुलिस कानून के अनुसार भगोड़े अपराधियों के ठिकाने को विभिन्न माध्यमों से ट्रैक करेगी और उनका पीछा करेगी। इसमें कहा गया है, जहां भी किसी व्यक्ति को उसकी राष्ट्रीयता की परवाह किए बिना, फरार होने, योजना बनाने या सहायता करने, या इस तरह की आपराधिक साजिश में अपराध करने का संदेह है, पुलिस सक्रिय रूप से जांच करेगी और मौजूदा कानूनी ढांचे के तहत अपनी कानूनी देनदारियों का पीछा करेगी।

 

Load More In विदेश
Comments are closed.