1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कौन जीतेगा बाजी?…सीएम चन्नी?…नवजोत सिद्धू?…या सुनील जाखड़ा?

कौन जीतेगा बाजी?…सीएम चन्नी?…नवजोत सिद्धू?…या सुनील जाखड़ा?

Who will win?...CM Channi?...Navjot Sidhu?...Or Sunil Jakhra?... Punjab Election में Congress Leader Rahul Gandhi आज Amritsar का दौरा करेंगें और virtual Rally का आयोजन भी करेंगे। जनता और सभी विपक्षी दल ये उम्मीद रहें है कि आज राहुल गांधी कांग्रेस सीएम चेहरे की अनाउंसमेंट करेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

पंजाब में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी पंजाब दौरे पर निकलेंगे। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी मिशन पंजाब शुरू कर रहें है। पंजाब विधानसभ चुनाव में लड़ रही हर पार्टी धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों का नाम ऐलान कर रही है। ऐसे में सभी ये आशा भी कर रहें है कि आज राहुल गांधी पंजाब कांग्रेस के चेहरे का ऐलान करेंगे।

अमृतसर दौरे पर देरी से पहुंचे राहुल गांधी

आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी पंजाब दौरे पर आज जाएंगे। लेकिन खराब मौसम की वजह से वह थोड़ी देर में अमृतसर पहुंच रहे हैं। बता दें कि, मौसम खराब होने की वजह से राहुल गांधी अब एक घंटा लेट अमृतसर पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उन्हें 9:30  बजे अमृतसर पहुंचना था। मौसम खराब होने के कारण अब उनकी स्पेशल फ्लाइट थोड़ी देर में अमृतसर पहुंचेगी।

राहुल गांधी का शेड्यूल

शेड्यूल के हिसाब से सबसे पहले राहुल गांधी अमृतसर पहुंचेंगे। वहां पहुंचने के बाद 117 उम्मीदवारों के साथ श्री हरमिंदर साहिब में माथा टेककर लंगर चखेंगे। उसके बाद श्री दुर्ग्याणा मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ में भी माथा टेकेंगे। इसके बाद राहुल गांधी जालंधर के लिए रवाना होंगे। आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए सरकार ने नए कोविड प्रोटोकॉल निर्धारित किए है। इन प्रोटोकॉल के अनुसार  वर्चुअल चुनाव रैलिया की जाएंगी। इसलिए जालंधर के मिट्‌ठापुर से राहुल गांधी दोपहर 3:30 से 4:30 बजे तक ‘पंजाब फतेह’ के नाम से वर्चुअल रैली(virtual rally) को संबोधित करेंगे और पंजाब में चुनाव प्रचार का शुरूआत करेंगे। वहीं, जालंधर से वह आदमपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे।

आखिर कौन बनेगा कांग्रेस सीएम चहरा?

राहुल गांधी के आज के दौरे को लेकर सभी ये आशंका बनाए बैठे है कि राहुल आज अपनी वर्चुअल रैली में पंजाब सीएम का चहरा अनाउंस करेंगे। कांग्रेस पार्टी के चेहरे की अनाउंसमेंट का जनता ही नहीं ब्लकि हर विपक्षी दल को भी इसका इंतजार है। वहीं, पंजाब सीएम चेहरे को लेकर तीन नेताओं के बीच प्रतिस्पर्दा बनी हुई है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू, CM चरणजीत चन्नी और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़। अब देखने वाली बात तो ये है कि इन सब में से कौन बनेगा सीएम चेहरा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...