1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पटियाला कोर्ट में सरेंडर करेंगे सिद्धू, पढ़ें पूरी खबर..

पटियाला कोर्ट में सरेंडर करेंगे सिद्धू, पढ़ें पूरी खबर..

सिद्धू ने वकीलों के माध्‍यम सुप्रीम कोर्ट में खराब सेहत का हवाला देकर सरेंडर करने के लिए कुछ सप्‍ताह का समय मांगा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

34 साल पुराने रोड रेज मामले में एक वर्ष के सश्रम कैद की सजा सुनाए जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू आज दिन के दो बजे पटियाला की कोर्ट में सरेंडर करेंगे। दूसरी ओर, सिद्धू ने वकीलों के माध्‍यम सुप्रीम कोर्ट में खराब सेहत का हवाला देकर सरेंडर करने के लिए कुछ सप्‍ताह का समय मांगा है। यदि उनको सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलती है तो वह आज पटियाला कोर्ट में सरेंडर कर देंगे

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू  के वकील एडवेाकेट एचपीएस वर्मा ने इस बात की पुष्टि की है कि सिद्धू दिन के दो बजे पटियाला की अदालत में सरेंडर करेंगे।  जब उनसे पूछा गया कि सिद्धू कर ओर से  सुप्रीमकोर्ट में दायर की गइ्र याचिका पर सुनवाई हो चुकी है या नहीं तो उन्होंने कहा कि अभी सुनवाई चल रही है लेकिन फिर भी दो बजे का समय सरेंडर के लिए तय कर दिया गया है।

बताया जाता है कि सुपीम कोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू के वकीलों ने याचिका दायर की और सरेंडर करने के लिए कुछ हफ्ते का समय मांगा। इसके लिए सिद्धू के खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला दिया गया है। बताया जाता है कि सिद्धू की इस याचिका का पंजाब सरकार ने विरोध किया है। सिद्धू के वकीलों द्वारा दायर याचिका में उन्होंने कहा है कि उनको कुछ सप्ताह का समय दिया जाए। वह इसके बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर देंगे।


नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक शेरी रियार ने मीडिया को बताया कि सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की पिछले काफी समय से तबीयत खराब चल रही थी। उनके लीवर में दिक्कत थी, जिसको उन्होंने बहुत ही मुश्किल से रिकवर किया है। ऐसे में उन्होंने अपनी सेहत का हवाला देकर ही अदालत से समय मांगा है।

अभी तक यह पता नहीं लगा है कि अदालत ने उनको समय दिया है या नहीं। इस समय नवजोत सिंह सिद्धू तैयार बर तैयार बैठे हैं अगर अदालत ने समय दे दिया तो वह समय लेंगे अगर नहीं दिया तो वह 5 मिनट की दूरी पर स्थित जिला अदालत में जाकर सरेंडर कर देंगे


इधर पटियाला में उनके वकील ने कहा है कि सिद्धू फिलहाल देरी से आत्मसमर्पण करेंगे। एडवोकेट एचपीएस वर्मा ने कहा कि उनके पास अभी आप्‍शन है। सिद्धू के साथ विचार-विमर्श करने के बाद वकील घर से चले गए हैं‌। अभी घर पर सिद्धू करीबी नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं।

यह भी बताया जा रहा है कि सिद्धू आज ही क्‍यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेंगे। यह भी जानकारी मिल रही है कि राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट मेंं भी संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। सिद्धू के वकील पटियाला कोर्ट भी पहुंचे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...