1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पाकिस्तान के पीएम इमरान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति, आज रात जनता को करेगें संबोधित

पाकिस्तान के पीएम इमरान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति, आज रात जनता को करेगें संबोधित

 अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली की बहस से पहले, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई।  संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर कहा कि बैठक पीएम हाउस में होगी। 

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली की बहस से पहले, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई।  संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर कहा कि बैठक पीएम हाउस में होगी।  एनएससी की बैठक एक महत्वपूर्ण एनए सत्र शुरू होने से ठीक दो घंटे पहले बुलाई गई है।

मालू‍म हो कि सत्‍ताधारी गठबंधन में शामिल एक अहम दल मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने भी इमरान का साथ छोड़ दिया है। एमक्यूएम-पी ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मतदान का एलान किया है जिससे इमरान खान की सरकार अल्पमत में आ गई है। इमरान खान ने सरकार गिराने के पीछे विदेश साजिश बताया है। साथ ही इससे जुड़े एक पत्र के कुछ मजमून को अपने कैबिनेट के सहयोगियों से साझा किया है। इमरान ने रविवार को रैली में इस पत्र लहराते हुए कहा था कि विदेशी ताकतें उनकी सरकार गिराना चाहती हैं।

हालांकि इमरान खान ने इस पत्र को मीडिया से साझा नहीं किया है। उनका कहना है कि पत्र में परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। वहीं इस्तीफे की अटकलों के बीच पाक के गृह मंत्री राशिद खान ने दावा किया है कि इमरान अंतिम गेंद तक खेलेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान विदेशी साजिश वाले पत्र और इसके असर को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समिति और इसके नेताओं के साथ बैठक की योजना बना रहे हैं। सत्‍ता पक्ष का कहना है कि विपक्ष की सरकार गिराने की कोशिश विफल होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर तीन अप्रैल को नेशनल एसेंबली में मतदान कराए जानें की संभावनाएं हैं।

ऐसे हालात में पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने बहुमत खो दिया है। वहीं मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर बताया की प्रधानमंत्री इमरान खान आज रात राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे। बता दे कि इससे पहले 30 मार्च को भी इमरान खान राष्ट्र को संबोधित करने वाले थे लेकिन बाद में उन्होने इसे टाल दिया था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...