1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. आचार्य प्रमोद ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अंधेर नगरी “फेंकू”राजा’…

आचार्य प्रमोद ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अंधेर नगरी “फेंकू”राजा’…

कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron)  के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharastra), उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh), गुजरात (Gujarat) और हरियाणा (Harayana) समेत कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू (Night cerfew) के साथ कई तरह की पाबंदियां लगाने की घोषणा कर दी है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharastra), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), गुजरात (Gujarat) और हरियाणा (Harayana) समेत कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू (Night cerfew) के साथ कई तरह की पाबंदियां लगाने की घोषणा कर दी है। इससे पहले गुरुवार को मध्य प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी। केन्द्र और राजय सरकारें लगातार जनता से क्रिसमस (Christmas) और नए साल पर होने वाले जश्न में शरीक नहीं होने की अपील कर रही है। देश में अब तक ओमिक्रोन (Omicron) के 358 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और कोरोना का ये नया वेरिएंट तेज़ी से देश में फैलता जा रहा है।

कोरोना के इस नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचने के लिए राज्य सरकारों ने फिर से नाइट कर्फ़्यू लगाने का ऐलान किया था जिसे लेकर कल्की धाम पीठाधीश्वर और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम (acharya pramod krishnam) ने केन्द्र और राज्य सरकारों पर तंज़ कसा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम (acharya pramod krishnam) ने विशेष तौर पर केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार तंज़ कसते हुए “फेंकू” राजा बताया है। दरअसल, शनिवार को आचार्य प्रमोद ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि, ‘रात की “पार्टी” में कोरोंना आयेगा लेकिन पार्टी की “रैली” में नहीं, अंधेर नगरी “फेंकू” राजा’।

आपको बता दें कि, अगले साल 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां चुनाव को देखते हुए धुआंधार रैलियां कर रही हैं। इन रैलियों में भारी भीड़ भी उमड़ रही है, इसी भीड़ को लेकर आचार्य प्रमोद ने सरकार पर तंज़ कसा है।

बहरहाल, ओमिक्रोन वेरिएंट ने देश की टेंशन बढ़ा दी है। अब तक 17 राज्यों में ओमिक्रोन वैरिएंट पहुंच गया है। देश के कई हिस्सों में लगातार ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron) के मामले मिल रहे हैं। ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार, देश में अब 500 से ज़्यादा ओमिक्रोन केस हो गए हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे अधिक मामले हैं। तीसरे नम्बर पर तेलंगाना है। यूपी में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) का ये वेरिएंट पहुंच गया है। देश के कई राज्यों में बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकारों ने पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...