1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: PM मोदी बालाघाट में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, पांच मार्गों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित

Loksabha Election: PM मोदी बालाघाट में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, पांच मार्गों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं. नेताओं के पार्टी बदलने से लेकर राजनीतिक बयानबाजी तक का दौर जारी है. ऐसे में रोजाना कई सियासी उलटफेर होते नजर आ रहे हैं. बता दें कि 2024 में 7 फेज में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आज 9 अप्रैल दिन मंगलवार है. आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है, नवरात्रि का पहला दिन मां शैलपुत्री को समर्पित होता है. देवी मंदिरों में मां के जयकारे लग रहें हैं, इसके अलावा आज का दिन एमपी के लिए काफी बड़ा रहने वाला है, बता दें कि एक बार फिर पीएम मोदी (PM Modi) एमपी के दौरे पर रहेंगे. PM बालाघाट में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके अलावा सीएम मोहन यादव आज मैहर वाली माता का दर्शन करने जाएंगे, जबकि सीएम विष्णु देव साय जशपुर के दौरे पर रहेंगे.इस सभा में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल के अलावा अन्य मंत्री और नेता शामिल होंगे.

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री यहां बालाघाट संसदीय क्षेत्र के साथ ही मंडला संसदीय क्षेत्र के लिए भी भाजपा प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगेगे.  मुख्यालय के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित जनसभा को लेकर की जा रही तैयारियों का आज सोमवार को प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल ने जायजा लिया और मंच तथा पूरे कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.

कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री पटेल ने कहा कि आज देश तो क्या विश्व के लोग प्रधानमंत्री मोदीजी को सुनना चाहते हैं , उन्हें देखना चाहते हैं. कार्यक्रम में आम जनता बिना किसी असुविधा के उन्हें सुन सकें और उनके संवाद का लाभ ले सके इसको लेकर की जा रही तैयारियों का हमने निरीक्षण किया है.  प्रधानमंत्री आ रहे है तो उनके कार्यक्रम स्थल में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे, यह देखना हमारी जवाबदारी है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम आने के बाद उसे मीडिया को साझा किया जाएगा.

 

ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था 

प्रधानमंत्री मोदी की उत्कृष्ट विद्यालय में सभा को देखते हुए, आने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था भी अलग-अलग की गई है. जिसके अनुसार वीआईपी और मीडिया के वाहन, पीजी कॉलेज के बाजू नवीन बालक हाईस्कूल मैदान, एमएलबी स्कूल और डाईट ऑफिस के मैदान में होगी.

इसी प्रकार सिवनी, वारासिवनी और लालबर्रा से आने वाहन की पार्किंग चांदमारी रोड, लांजी, किरनापुर, उकवा, बैहर से आने वाले बसो पार्किंग जागपुर घाट एवं सरस्वती स्कूल और हल्के वाहनो की पार्किंग पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान, मंडला और लामता से आने वाली बसों और वाहनों की पार्किंग बुढ़ी आईटीआई मैदान में होगी और यदि यहां पार्किंग भर जाती है तो फिर वाहन धपेरा-मोहगांव, नेवरगांव, कनकी से गर्रा चौक होते हुए आने वाले वाहनो की पार्किंग सिंचाई कॉलोनी और रेंजर कॉलेज, हल्के वाहन भटेरा रोड नवन विद्यापीठ के सामने एवं पेट्रोल पंप के पीछे मैदान में होगी.

 

पांच मार्गों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित 

शहर के प्रमुख मार्गो पर आवागमन प्रतिबंधित होने पर यातायात विभाग ने आवागमन को डायवर्ट किया है. जिसके तहत शहर में भारी वाहन, सरेखा से बैहर रोड होकर आवागमन करेंगे. शहर में नो-इंट्री प्रातः 07 बजे से आगामी आदेश का बंद रहेगी.  लांजी और गोंदिया की ओर बस स्टैड से जाने वाले वाहन बैहर रोड होते हुए सरेखा बायपास से रवाना होगी. जबकि सिवनी, नागपुर, वारासिवनी, लालबर्रा की ओर से आने-जाने वाले वाहन बैहर रोड होते हुए सरेखा बायपास से आवागमन करेंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...