1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत दूसरे स्थान पर, जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर कायम

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत दूसरे स्थान पर, जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर कायम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारतीय टीम ने मेलबर्न टेस्ट जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग के फाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हरा दिया था। इस जीत से भारत को 30 अंकों का फायदा हुआ। भारतीय टीम के 390 अंक हो गए हैं और वह 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है।

इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर कायम है। बॉक्सिंग डे टेस्ट में हार और धीमी ओवर गति के लिए जुर्माने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर चल रही है। उसके 322 अंकों के साथ 76.6 प्रतिशत अंक हैं।

वहीं, बुधवार को पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर 101 रनों की जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। टीम को इस जीत से 60 अंक मिले और उसके 66.7 प्रतिशत अंक हो गए हैं। टॉप पांच में इंग्लैंड और पाकिस्तान टीम बरकरार हैं।

आपको बता दें कि अंकतालिका अंत के बाद प्रतिशत अंकों के आधार पर शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में खेलेंगी। पहले ये अंकों लके आधार पर था लेकिन आइसीसी ने कोरोनावायरस के कारण इसे अंक प्रतिशत के आधार पर कर दिया था। अब शीर्ष दो टीमों का फैसला प्रतिशत अंकों के आधार पर होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...