Home खेल भारत ने इंग्लैंड से किया हिसाब बराबर, इन तीन कारणों से भारत को मिली शानदार जीत

भारत ने इंग्लैंड से किया हिसाब बराबर, इन तीन कारणों से भारत को मिली शानदार जीत

27 second read
0
10

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच मे भारतीय टीम ने चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 317 रनों के विशाल अंतर से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में भारतीय टीम ने 329 रनों का लक्ष्य दिया। इस पारी में भारत की तरफ से सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 161 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं मध्य क्रम में रहाणे ने 67 और पंत ने 58 रनों की शानदार पारी खेली थी।

भारतीय टीम की बात करें तो भारत ने इन तीन बड़े कारणो से मैच जीतने में सफल हुई है। आईये जानते हैं, वो तीन कारण..

1 रोहित शर्मा की बल्लेबाजी:

पहली पारी में एक तरफ जहां भारतीय टीम लड़खड़ाती दिखी थी, तो उस समय रोहित शर्मा ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए मैदान पर डटे रहे। शर्मा ने पहली पारी में 161 रनों की शानदार पारी खेली थी। मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे 67 और ऋषभ पंत 58 रनों की बदौलत टीम ने 329 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

2 अक्षर पटेल और अश्विन की घातक गेंदबाजी:

पहली पारी में अश्विन ने 5 विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। वहीं अक्षर पटेल ने भी पहली पारी नें 2 विकेट अपने नाम किया था। जबकि दूसरी पारी की बात करें तो अक्षर पटेल ने 5 विकेट अपने नाम करके इंग्लैंड की दूसरी पारी को विखेर दिया। वहीं अश्विन ने भी 3 विकेट अपने नाम किया। जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट अपने नाम किया है।

3 अश्विन का बेहतरीन शतक:

रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में चार साल बाद शतक जड़ा, आपको बता दें कि अश्विन का ये शतक दूसरी पारी में मील का पत्थर साबित हुई। अश्विन के 106 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने 286 रनों का स्कोर किया था। वहीं इंग्लैंड 164 रनों पर ही सिमट गई।

 

Load More In खेल
Comments are closed.