1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली समेत कई जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चीनी मोबाइल कंपनियों पर कसा शिकंजा..

दिल्ली समेत कई जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चीनी मोबाइल कंपनियों पर कसा शिकंजा..

इनकम टैक्स (Income Tax) देश में चाइनीज मोबाइल बनाने वाली कंपनियों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स के अधिकारियों ने दिल्ली- एनसीआर में कंपनी से जुड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

दिल्ली: इनकम टैक्स (Income Tax) देश में चाइनीज मोबाइल बनाने वाली कंपनियों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स के अधिकारियों ने दिल्ली- एनसीआर में कंपनी से जुड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। इसके अलावा मुंबई, गुडगांव जैसे शहरों में भी छापेमारी की खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, ये चाइनीज कंपनियां चीन से बिजनेस वीजा पर लोगों को अपनी कंपनियों में काम करने के लिये बुलाती थी और फिर कुछ महीने काम करवा कर वापिस भेज दिया करती थीं। इसी तरह से ये कंपनियां वीजा नियमों का तो उल्लघंन करती थीं और इसके साथ ही ये कंपनियां टैक्स चोरी भी किया करती थी।

बता दें के अगर Employment  Visa पर चीन से भारत बुलाया जाता तो कंपनी को भारत को टैक्स देना होता और साथ ही बाकी बेनिफिट भी देने होते, जिसे ये कंपनिया बचा लेती थीं। इसके अलावा भारत में कंपनी खोलने के समय जिस तरह से भारत के लोगों को रोजगार का वादा किया गया था उसमें भी धांधली (fraud) की बात सामने आ रही है।

जिन चीनी मोबाइल कंपनियों पर छापा पड़ा है, उसमें मशहूर कंपनी ओप्पो मोबाइल (Oppo mobile company) भी शामिल है। बता दें के इससे पहले अगस्त में, चीनी सरकार द्वारा ZTE कंपनी के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...