1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. डेब्यू मैच में ही इशान किशन ने रचा इतिहास, ड्रेसिंग रुम में किया वादा निभाया, सहवाग और रोहित जैसे धुरंधर भी नहीं कर पाए ऐसा

डेब्यू मैच में ही इशान किशन ने रचा इतिहास, ड्रेसिंग रुम में किया वादा निभाया, सहवाग और रोहित जैसे धुरंधर भी नहीं कर पाए ऐसा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को खेले गये वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को मात देकर सीरीज का आगाज कर दिया है। इस मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो अभी तक किसी भी बल्लेबाज कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया है। यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन बना है।

आपको बता दें कि  इशान किशन ने एक दिवसीय क्रिकेट में करियर का दमदार आगाज किया है। पहले मैच की पहली पारी की पहली ही गेंद पर उन्होंने दमदार छक्का लगाया। इशान को अपने जन्मदिन के दिन पहली बार भारत की तरफ से वनडे मैच में खेलने का मौका मिला। पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर इशान ने इतिहास रच दिया।

18 जुलाई 1998 को जन्में इस खिलाड़ी ने अपने जन्मदिन के दिन वनडे की कैप हासिल की। भारतीय टीम के पहला झटका 5.3 ओवर में पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। तीसरे नंबर पर इशान को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। पहली ही गेंद पर इस युवा ने छक्के के साथ करियर का आगाज किया।

इशान किशन ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। पहली ही गेंद पर उन्होने धनंजय को आगे बढ़कर जोरदार छक्का जमाया। ऐसा करने के साथ ही इस युवा ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवाया। इससे पहले किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर की शुरुआत छक्के के साथ नहीं की थी। टी20 की बात करें सूर्यकुमार यादव ने छक्का लगाकर अपने करियर की शुरुआत की थी।

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर नौ विकेट के नुकसान पर 262 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामीं बल्लेबाजी करने आये कप्तान शिखर धवन और पृश्वी शॉ ने टीम की शुरुआत शानदार की। शॉ ने 43 रनों का पारी खेली। जबकि कप्तान धवन नाबाद 86 रनों की शानदार पारी खेली। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये इशान किशन शानदार 56 रनों का योगदान दिया। वहीं मध्यक्रम में मनीष पांडेय और सूर्य कुमार यादव ने भी छोटी लेकिन टीम को जीत दिलाने वाली पारी खेली। टीम ने 36.4 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads