Home खेल इयान चैपल ने रहाणे को बताया बहादुर, स्मार्ट और शांत खिलाड़ी

इयान चैपल ने रहाणे को बताया बहादुर, स्मार्ट और शांत खिलाड़ी

0 second read
0
4

मेलबर्न में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। जिससे एक से एक बड़े दिग्गज अजिंक्य रहाणे के मुरीद हो गए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल ने अजिंक्य रहाणे को स्मार्ट बताते हुए उनकी तारीफ की है। भारत मेलबर्न टेस्ट आठ विकेट से जीता था।

इयान चैपल ने कहा है कि अंजिक्य रहाणे बहादुर, स्मार्ट और शांत खिलाड़ी हैं। चैपल ने कहा – ” इसमें कोई हैरानी नहीं है कि रहाणे ने एमसीजी में टीम की शानदार कप्तानी की। उन्होंने 2017 में धर्मशाला में कप्तानी की थी। कह सकते हैं कि यह खिलाड़ी क्रिकेट टीम की कप्तानी करने के लिए ही पैदा हुआ है। ”

चैपल ने आगे कहा – ” 2017 में धर्मशाला में हुए मैच में और एमसीजी में हुए मैच में काफी समानताएं हैं। पहली तो यह कि यह मैच दो बेहतरीन प्रतिस्पर्धी टीमों के बीच था और इसके बाद पहली पारी में निचले क्रम में अहम योगदान दिया और अंतत: रहाणे ने आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की और टीम को विजयी टोटल की तरफ ले गए। ”

रहाणे ने एमसीजी में पहली पारी में शानदार शतक जमाया था और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाए थे। इसपर चैपल ने कहा – ” एक कप्तान के तौर पर यह रहाणे की सफलता का हिस्सा है, वह बहादुर और चतुर हैं। दो अहम खूबियों के अलावा उनकी नेतृत्व क्षमता में काफी कुछ है। जब चीजें उनके हाथ से निकलने लगती हैं तो वह शांत रहते हैं। ”

आपको बता दें कि दोनों टीमें इस समय एक-एक जीत के साथ सीरीज में बराबरी पर हैं। भारत ने मेलबर्न टेस्ट जीता था तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट जीता था।

Load More In खेल
Comments are closed.