1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली में कोरोना का भयावह रूप ! हर एक घंटे में पांच लोग मौत के काल में समा रहे है

दिल्ली में कोरोना का भयावह रूप ! हर एक घंटे में पांच लोग मौत के काल में समा रहे है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली में कोरोना अपना भयावह रुप दिखा रहा है। कल का दिन लगातार पांचवा दिन था जब दिल्ली में इस खतरनाक वायरस के कारण  100 से अधिक लोगों की जान गई है।

आपको बता दे कि कल भी इस कोरोना से 121 लोगों की जान गई थी वही दिल्ली के सीएम केजरीवाल अब भी प्रदुषण को ही इसके लिए जिम्मेदार बता रहे है।

पिछले 24 घंटे में देश की राजधानी में 6224 नए मामले सामने आए हैं और 109 लोगों की मौत हुई है और इसी के साथ दिल्ली में लगातार पांचवें दिन 100 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ा है।

दिल्ली में कोरोना के कुल 5,40,541 केस हो गए हैं और पिछले 24 घंटे में 4943 मरीज ठीक हुए हैं।

अब तक कुल 4,93,419 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। दिल्ली  में कोरोना के 38,501 एक्टिव केस हैं। कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली में औसतन हर घंटे में 5 लोगों की मौत हो रही है।

बढ़ते केस पर भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का भी एक अहम बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, प्रत्येक संक्रमित मामले के संपर्कों को ढूंढकर उन्हें समय पर चिकित्सा सुविधा मुहैया करानी है।

आगे उन्होंने कहा, हमें इस कार्य को गंभीरता के साथ करना है ताकि इस महामारी को रोकने में हम सफल हों। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि त्योहारी सीजन में कोरोना नियमों की अनदेखी देखने को मिली है।

शादी जैसे समारोह में लोग फोटो खिंचाने के लिए मास्क लगाना तक भूल गए। कोरोना से बचने के लिए निर्धारित सभी नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...