1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. हिटमैन रोहित शर्मा इतिहास रचने से महज 22 रन दूर, ओवल टेस्ट में हासिल कर सकते हैं ये मुकाम

हिटमैन रोहित शर्मा इतिहास रचने से महज 22 रन दूर, ओवल टेस्ट में हासिल कर सकते हैं ये मुकाम

शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15000 रन पूरा करने से महज 22 रन दूर हैं। रोहित अगर ओवल टेस्ट में 22 रन बना लेते हैं तो वह भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बन जाएंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय टीम के हिटमैन सलामीं बल्लेबाज रोहित शर्मा दिन पर दिन नई बुलंदियों पर पहुंचते जा रहें हैं। बुधवार को रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में टॉप फाइन में शामिल हो गये। बतौर सलामीं बल्लेबाज शर्मा टेस्ट में पहली बार टॉप फाइव में शामिल हुए हैं। गुरुवार दो सितंबर को ओवल में चौथे टेस्ट का आगाज होने जा रहा है। अब रोहित शर्मा के पास इस टेस्ट में इतिहास रचने का एक और मौका है।

आपको बता दें कि शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15000 रन पूरा करने से महज 22 रन दूर हैं। रोहित अगर ओवल टेस्ट में 22 रन बना लेते हैं तो वह भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बन जाएंगे।

रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज साल साल 2007 में डेब्यू किया था। शुरुआती सालों में शर्मा को काफी संघर्ष करना पड़ा। लेकिन साल 2013 में टीम ने सलामीं बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी। इसके बाद शर्मा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस वक्त शर्मा दुनिया के पांच बेहतरीन बल्लेबाजों शामिल हो गये है।

वहीं एक दिवसीय मैचों की बात करें तो ODI में रोहित शर्मा कप्तान विराट कोहली के बाद सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 227 वनडे मुकाबले खेलते हुए करीब 49 के औसत से 9205 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा 42 मुकाबलों में करीब 46 के औसत से 2909 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा ने 111 टी20 मुकाबलों में 2864 रन बनाए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में भी शर्मा को साल 2019 में सलामीं बल्लेबाज के तौर पर खेलाया गया। शर्मा ने टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया। रोहित शर्मा फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन सलामीं बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही शर्मा टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त विराट कोहली से भी ऊपर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा भारत की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...