Home देश वो राम भक्त था इसलिए मारा गया!, रिंकू शर्मा हत्या मामले में सियासत हुई तेज

वो राम भक्त था इसलिए मारा गया!, रिंकू शर्मा हत्या मामले में सियासत हुई तेज

27 second read
0
173

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में ढ़ाबा मालिक ने अपने बयान कहा है कि घटना वाली रात ढाबे में कोई बर्थ डे पार्टी नहीं हुई थी, और ना ही कोई झगड़ा हुआ है। जबकि दूसरी ओर पुलिस ने बताया है कि बर्थ डे पार्टी में हुआ झगड़ा ही हत्या का कारण है।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि “कारोबारी दुश्मनी के चलते रिंकू शर्मा की हत्या की गई है। इसकी शुरुआत बर्थ डे पार्टी में हुई रिंकू के झगड़े से हुई थी। रिंकू शर्मा अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में गया था। जहां उसका झगड़ा हो गया। जब वो घर आया तो हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई।”

जबकि परिजनों की मानें तो रिंकू की हत्या इसलिए की गई की वो बजरंग दल से जुड़ा हुआ था और इलाके में ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाता था। आपको बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को श्री राम मंदिर बनने के उपलक्ष्य में उसने इलाके में श्रीराम रैली निकाली थी। उस वक्त कुछ लोगों ने रिंकू को धमकी भी दी थी। और तभी से वो रिंकू को परेशान कर रहे थे।

इसी धार्मिक रंजिश के चलते 30-40 लोगों ने लाठी, डंडे और चाकू साथ रिंकू के घर में घुसकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। अपने आखिरी शब्दों में भी रिंकू “जय श्री राम बोल रहा था”। रिंकू की हत्या के बाद राजनीति भी तेज हो गई है। इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस की मानें तो इस मामले में किसी भी तरह का धार्मिक एंगल नहीं है। वहीं सोशल मीडिया पर #JusticeForRinkuSharma ट्रेंडकर रहा है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंगोलपुरी घटना में मृतक रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और 5 लाख की सहायता राशि की घोषणा की।

जबकि संबित पात्रा ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि जय़ श्री राम। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है।

Load More In देश
Comments are closed.