Home bollywood ग्रेट शो मैन राज कपूर के बेटे राजीव कपूर का निधन, बॅालिवुड शोक में…

ग्रेट शो मैन राज कपूर के बेटे राजीव कपूर का निधन, बॅालिवुड शोक में…

11 second read
0
8

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

मुंबई : बॅालिवुड से बुरी खबरों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं । इसी बीच ऋषि कपूर के भाई और अभिनेता राजीव कपूर के निधन की खबर सामने आयी है । राजीव कपूर 58 साल के थे । बताया जा रहा है कि राजीव कपूर को सुबह हार्ट अटैक आ गया था । जिसके चलते उन्हें आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया । लेकिन जब वह अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।

बता दें कि राजीव कपूर की मृत्यु के बाद रणधीर कपूर ने इस दुखद खबर को कन्फर्म किया । उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना सबसे छोटा भाई राजीव खो दिया है । वह अब इस दुनिया में नहीं हैं । डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की, मगर बचा नहीं सके । मैं अभी हॉस्पिटल में ही हूं और उनकी डेड बॉडी मिलने का इंतजार कर रहा हूं ।’ वहीं, नीतू कपूर ने भी इंस्टाग्राम पर राजीव कपूर की फोटो शेयर करते हुए उनके निधन की खबर की पुष्टि की है। इसके अलावा नीतू कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ’58 साल की उम्र में राजीव कपूर का निधन हो गया ।’ राजीव कपूर के निधन के बाद बॉलीवुड शोक में डूब गया है । बॉलीवुड सेलेब्रिटीज एक के बाद एक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं ।

राजीव कपूर का जन्म 25 अगस्त, 1962 को कपूर खानदान में हुआ था । एक्टर राजीव कपूर ने सन् 1983 में ‘एक जान हैं हम’ फिल्म से बॅालिवुड में डेब्यू किया था । जिसके बाद राजीव ने ‘आसमान’, ‘लवर बॉय’, ‘जबरदस्त’ और ‘हम तो चले परदेस’ जैसी कई फिल्मों में काम किया । हालांकि, बतौर एक्टर लोगों ने उन्हें कुछ खास पसंद नहीं किया और फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रहीं । लेकिन ‘राम तेरी गंगा मैली’ से राजीव को पहचान मिली । जिसमें वह मंदाकिनी के साथ नजर आए थे । यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही । जिसके बाद राजीव कपूर ने बतौर डायरेक्टर सन् 1996 में ‘प्रेमग्रंथ’ फिल्म बनाई और बतौर प्रोड्यूसर उन्होंने सन् 1999 में ‘आ अब लौट चलें’ फिल्म बनाई थी ।

Load More In bollywood
Comments are closed.