Home उत्तर प्रदेश छात्रों को लेकर बजट में बड़ा ऐलान कर सकती है योगी सरकार, 1000 विद्यार्थियों को दे सकती है…

छात्रों को लेकर बजट में बड़ा ऐलान कर सकती है योगी सरकार, 1000 विद्यार्थियों को दे सकती है…

3 second read
0
11

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के युवाओं को टैबलेट देने की तैयारी में हैं । सरकार इस बार बजट सत्र में इसका ऐलान कर सकती है । जिसके तहत भाजपा सरकार जिले में 1000 विद्यार्थियों को टैबलेट दे सकती है ।

गौरतलब है कि भाजपा ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में लोक कल्याण संकल्प पत्र में मुफ्त लैपटॉप और इंटरनेट योजना का वादा किया था । जिसमें प्रदेश के सभी युवाओं को कॉलेज में दाखिला लेने पर बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त टैबलेट या लैपटॉप देने की योजना थी । इसके अलावा संकल्प पत्र में स्वामी विवेकानंद युवा इंटरनेट योजना के तहत प्रति महीने 1GB इंटरनेट डाटा बुक देने का वादा भी किया गया था ।

मालूम हो कि इससे पहले योगी सरकार ने 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के घर तक की सड़क का नाम उनके नाम करने की योजना को भी शुरू किया था । बता दें कि अब तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दसवीं-बारहवीं के टॉपर की घर के पास की गली और सड़क का नाम उनके नाम किया जा चुका है ।

आपको बताते चलें कि 22 फरवरी को वित्तमंत्री सुरेश खन्ना वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रदेश का बजट सदन में पेश करेंगे । जिसमें यह पता चलेगा कि सरकार इस योजना के लिए कितने पैसे अलॅाट करेगी । हालांकि, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने बजट सत्र के पहले दिन ही अपने अभिभाषण में बताया था कि किस योजना पर कितने पैसे अलॅाट किए जा सकते है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.