1. हिन्दी समाचार
  2. business news
  3. खुशखबरी : अब एयर टिकट रद्द होने पर वापस होंगे पूरे पैसे, नहीं होगा नुकसान; यहां करें क्लेम

खुशखबरी : अब एयर टिकट रद्द होने पर वापस होंगे पूरे पैसे, नहीं होगा नुकसान; यहां करें क्लेम

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : अगर आपने भी कहीं जाने के लिए टिकट बुक किया है और वो किसी कारण से कैंसिल हो गया है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि इज माई ट्रिप (EaseMyTrip) ने अपने कस्टमर्स के लिए नई पॉलिसी का ऐलान किया है। कंपनी ने रिफंड पॉलिसी लॉन्च (Refund Policy) की है जिसमें मेडिकल इमरजेंसी के कारण अगर कोई ट्रिप कैंसल (EaseMyTrip Offers) करता है तो उसका पूरा पैसा वापस किया जाएगा।

एयर टिकट के पैसे होंगे वापस

गौरतलब है कि इस पॉलिसी के तहत कस्टमर्स को एयर टिकट का भी पूरा पैसा वापस मिलेगा। इसके अलावा अगर एयरलाइंस अगर कोई डिडक्शन करती है तो वो भी EaseMyTrip वापस करेगी। आपको बता दें कि इस इंडस्ट्री में अपनी तरह की ये पहली पॉलिसी है।

नहीं कटेगा आपका पैसा

EaseMyTrip के ने कहा कि कोविड-19 के कारण ट्रैवल को लेकर लोगों में स्योरिटी नहीं रहती है ऐसे में ग्राहकों की सुविधा और प्रॉफिट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने ये पहल किया है। कंपनी को लगता है कि इस तरह की पॉलिसी से कस्टमर्स का विश्वास बढ़ेगा क्योंकि इससे उन्हें अपना पैसा कटने का डर नहीं होगा। अगर वह किसी भी मेडिकल इमरजेंसी के कारण ट्रिप कैंसल करते हैं तो उनका पैसा सुरक्षित रहेगा। पॉलिसी के तहत एयरलाइन, ट्रैवल और टूरिज्म इंडस्ट्री को भी बूस्ट मिलेगा क्योंकि कोविड-19 ने सबसे ज्यादा नुकसान इसी इंडस्ट्री को पहुंचाया है।

ग्राहकों के विश्वास के लिए की गई पहल

EastMyTrip के को-फाउंडर रिकंत पित्ती के अनुसार, कंपनी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ये योजना लेकर आई है। ऐसे समय में इससे ग्राहक अपने हिसाब से फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रैवल की डिमांड इस समय सबसे अधिक है और वह बुकिंग रिफंड और कैंसिलेशन को लेकर परेशान है। कंपनी का यह ऑफर कस्टमर में ट्रैवल विश्वास को बढ़ाने के लिए शुरू किया गया है।

क्लेम की ये है प्रक्रिया

अगर आप घरेलू विमान की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट पर कर सकते हैं तो वहीं इस पॉलिसी का चुनाव भी कर सकते हैं। इसके लिए जब आपको क्लेम लेना हो तो आप डॉक्टर की दवाई का पर्चा अपलोड करें। ये ऑफर सभी यूजर्स को मिलेगा। EastMyTrip ये ऑफर घरेलू फ्लाइट बुकिंग पर मिलेगा। फ्लाइट की टिकट बुक करने पर ईमेल पर फ्लाइट कैंसल करने की कवरेज पॉलिसी मेल पर आ जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads